धन्यवाद नेपाल–

धन्यवाद नेपाल--


नेपाली मुद्रा के भरोसे सरहदी गांव में गरीबो के घर जल रहा है चूल्हा —
प्रधानमंत्री का कैस लैश योजना सोनौली मे हवा हवाई —
सोनौली कार्यालय / महाराजगंज अंतर्राष्ट्रीय महत्व के कस्बा सोनौली में प्रधानमंत्री की अति महत्वाकांक्षी योजना कैस लेस स्वपन जैसा है ।
यहा व्यापारी हो या आम नागरिक सभी कैशलेस की योजना का माखौल उड़ा रहे है । सोनौली ही नहीं सीमावर्ती क्षेत्र के लोग कैस लेश योजना को दिवा स्वपन मान रहे हैं । नेपाली मुद्राओ के भरोसे सीमावर्ती गावो मे चूल्हा जल रहा है ।
भारत नेपाल सीमा पर बसा व्यवसायिक कस्बा सोनौली पिछले 6 माह से संचार व्यवस्था से कटा हुआ है । यहां किसी भी कंपनी का नेटवर्क कार्य नहीं करता । दूरसंचार विभाग की व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो गई है । टेलीफोन एक्सचेंज 6 माह से बंद पड़े हैं । कस्बे के सभी टेलीफोन हो या साइबर ठाबा बंद है । मोबाइल खिलौना हो गया है । ऐसे में सरकार की महत्वाकांक्षी योजना कैस लेशका हवा निकलता दिख रहा है । पैसे की मंदी और दुर्व्यवस्था के इस आलम में हालात बद से बदतर हो चुके हैं । धंयवाद नेपाल का जिनके मुद्रा के भरोसे सरहदी गांव में रहने वाले गरीबों के घरों में चूल्हा जल रहा है। सीमावर्ती क्षेत्रो मे नेपाली मुद्राओ का चलन काफी बढ गया है । नेपाली मुद्राओ से ही रोजमर्रा के जरूरत के सामान खरीदे जा रहे है ।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे