LIVE :मनोहर पर्रिकर को पीएम मोदी ने दी अंतिम श्रद्धांजलि, शाम 5 बजे होगा अंतिम संस्कार

LIVE :मनोहर पर्रिकर को पीएम मोदी ने दी अंतिम श्रद्धांजलि, शाम 5 बजे होगा अंतिम संस्कार

आई एन न्यूज ब्यूरो : गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का आज पूर्ण सैन्य और राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा। गृह मंत्रालय ने यह जानकारी दी। वहीं CEC सहित बीजेपी ने अपने सभी आधिकारिक कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं। साथ ही गोवा हाई कोर्ट और राज्य के जिला कोर्ट आज बंद रहेंगे। मनोहर पर्रिकर का पार्थिव शरीर सोमवार सुबह 9:30 से 10:30 बजे तक पणजी में बीजेपी मुख्यालय लाया गया है।

-मनोहर पर्रिकर को अंतिम श्रद्धांजलि देने पहुंची केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी हुई भावुक।

– पीएम मोदी ने पणजी में पर्रिकर के परिवार से मुलाकात कर संवेदनाएं व्यक्त की।

  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने गोवा के सीएम पर्रिकर को दी अंतिम श्रद्धांजलि।

LIVE :मनोहर पर्रिकर को पीएम मोदी ने दी अंतिम श्रद्धांजलि, शाम 5 बजे होगा अंतिम संस्कार

  कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल मृदुला सिन्हा से पणजी में की मुलाकात।

  केंद्रीय मंत्रिमंडल ने गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन पर सोमवार को शोक प्रकट किया और कहा कि उन्हें उनकी सादगी के लिए और असाधारण प्रशासक के रूप में याद किया जाएगा।

  मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के अंतिम दर्शन करने के लिए राजधानी पणजी की सड़कों पर हजारों की संख्या में लोग उमड़ पड़े।

  मनोहर पर्रिकर को अंतिम श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गोवा के लिए रवाना हुए।

PM modi

 मनोहर पर्रिकर का शव पणजी में बीजेपी कार्यालय लाया गया। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी उन्हें अंतिम सम्मान देने पहुंचे।

LIVE :मनोहर पर्रिकर को पीएम मोदी ने दी अंतिम श्रद्धांजलि, शाम 5 बजे होगा अंतिम संस्कार

पर्रिकर थे भद्र पुरुष, कुशल प्रशासक : पुरोहित

तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन पर सोमवार को शोक व्यक्त किया और उन्हें ‘‘एक भद्र पुरुष, कुशल प्रशासक तथा बुद्विजीवी’’ करार दिया। पूर्व रक्षामंत्री पर्रिकर का अग्नाशय कैंसर के चलते रविवार शाम 63 साल की उम्र में निधन हो गया।

पुरोहित ने अपने संदेश में कहा, ‘‘एक भद्र पुरुष, कुशल प्रशासक और बुद्विजीवी मनोहर पर्रिकर जी सादगी, दूरदर्शिता और उदारता जैसे गुणों की प्रतिमूर्ति थे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘उनका (पर्रिकर) निधन राष्ट्र के लिए एक बड़ी क्षति है। मैं गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं और ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें।’’

मायावती ने पर्रिकर के निधन पर गहरा दुख व्यक्त

बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने गोवा के मुख्यमंत्री तथा पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन की खबर को अति-दुखःद बताते हुए सोमवार को कहा कि वे एक कुशल राजनीतिज्ञ थे। बीमार होने के बावजूद वे अपनी सरकारी जिम्मेदारी को निभाते रहे।

12वीं बोर्ड परीक्षा टली

गोवा में आज सभी कॉलेज, स्कूल बंद रहेंगे। वहीं गोवा बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन ने भी 12वीं बोर्ड परीक्षा टाल दी है और कार्यक्रम में बदलाव किया गया है। अब 18 मार्च को होने वाली बोर्ड परीक्षाएं टाल दी गई हैं। बोर्ड की ओर से जारी की गई जानकारी के अनुसार, सोमवार को होने वाली बैंकिंग, कंप्यूटर साइंस, लॉजिक और को-ऑपरेशन की परीक्षा का आयोजन अब 27 मार्च को किया जाए।

10:30 बजे उनका पार्थिव शरीर कला अकादमी ले जाया जाएगा। सुबह 11 से शाम 4 बजे तक आम जनता मनोहर पर्रिकर को श्रद्धांजलि दे सकेगी। शाम 5 बजे मनोहर पर्रिकर का अंतिम संस्कार किया जाएगा। रक्षा मंत्री रह चुके पर्रिकर (63) का पणजी के पास दोना पावला स्थित उनके निजी आवास पर रविवार को निधन हो गया।

LIVE :मनोहर पर्रिकर को पीएम मोदी ने दी अंतिम श्रद्धांजलि, शाम 5 बजे होगा अंतिम संस्कार

वह पिछले साल फरवरी से ही अग्नाशय कैंसर से जूझ रहे थे। गृह मंत्रालय के संयुक्त सचिव एस के शाही ने रविवार के जारी एक आदेश में कहा कि रक्षा मंत्रालय से पूर्ण सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार की व्यवस्था करने का अनुरोध किया गया है। शाही ने कहा, ‘‘सरकार ने फैसला लिया है कि दिवंगत हस्ती का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा।’’

LIVE :मनोहर पर्रिकर को पीएम मोदी ने दी अंतिम श्रद्धांजलि, शाम 5 बजे होगा अंतिम संस्कार

प्रदेश बीजेपी के एक प्रवक्ता ने बताया कि पर्रिकर का अंतिम संस्कार यहां मिरामार बीच पर सोमवार को शाम पांच बजे किया जाएगा। मिरामार बीच पर गोवा के पहले मुख्यमंत्री दयानंद बंडोदकर का भी स्मारक है। रविवार शाम को पर्रिकर के निधन के बाद उनका पार्थिव शरीर रात को उनके आवास पर ही रखा गया।

प्रवक्ता ने कहा, ‘‘उनका पार्थिव शरीर सुबह भाजपा कार्यालय लाया जाएगा जहां पार्थिव शरीर एक घंटे तक रखा जाएगा। इसके बाद अंतिम यात्रा से पहले लोगों के दर्शन के लिए पार्थिव शरीर को कला अकादमी ले जाया जाएगा।’’ केंद्र सरकार ने सोमवार को राष्ट्रीय शोक की घोषणा की है। देशभर में राष्ट्र ध्वज आधा झुका रहेगा।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे