महराजगंज:एएसपी से मिले पत्रकार,चौकी इंचार्ज नौतनवां की किया शिकायत

महराजगंज:एएसपी से मिले पत्रकार,चौकी इंचार्ज नौतनवां की किया शिकायत

महराजगंज:एएसपी से मिले पत्रकार,चौकी इंचार्ज नौतनवां की किया शिकायतमहराजगंज: एएसपी से मिले पत्रकार,चौकी इंचार्ज नौतनवां की किया शिकायत 

इंडो नेपाल न्यूज ब्यूरो सोनौली: एक तरफ योगी सरकार की फरमान है पत्रकारों को प्रत्येक सूचना की जानकारी दें और उनका सम्मान करें। किन्तु नौतनवा पुलिस डीजीपी के आदेश को अनदेखा कर योगी सरकार को अंगूठा दिखाते हुए पत्रकारों का शोषण और उत्पीड़न करने से बाज नही आ रही है। पत्रकार के साथ दुर्व्यवहार का एक मामला नौतनवा तहसील में चर्चा का विषय बना हुआ है पुलिस ने भरे बाजार में पत्रकार के साथ जिस तरह का व्यवहार किया उससे पत्रकार ही नहीं आम जनमानस भी दुखी है। नौतनवां कस्बे के चौकी प्रभारी ने एक स्थानीय पत्रकार को जिस तरह से अपना रौब दिखते हुए सड़क पर धक्का मारते पुलिस चौकी तक लाया वह किसी से छिपा नहीं है।
बताते चले की पत्रकार के परिवार से नौतनवां सब्जी मंन्डी का विवाद पिछले कई सालो से चल रहा है । इधर चुनाव आचार संहिता लगते ही उनके दो पट्टिदार अपनी शिकायत नौतनवां चौकी और थाने पर किया जिसमे नौतनवां पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए सभी पट्टिदारो को थाने बुलाई जहा लोगो मे आपसी समझौता नही बना। उसी दिन शांम को अशोक पुत्र श्री प्रकाश गुप्त जो नौतनवां नगर के एक वार्ड के सभासद भी है यह अपने पिता के साथ सी.ओ नौतनवा से मिलकर पुरे मामले से उन्हें अवगत कराया जिस पर सीओ नौतनवा ने आश्वासन दिये की मै पूरे मामले को दिखवाता हूँ आप घर जाये किन्तु उसी दिन शांम को एका एक नौतनवां चौकी इन्चार्ज पूरे एक्सन में आ गये और फिल्मी अंदाज में अपने दो सिपाहियों को साथ लेकर पत्रकार के घर पहुचे और उन्हे बुरा भला पुलिसिया अंन्दाज मे कहने लगे पत्रकार अपना परिचय देते रहे और कहते रहे की मंन्डी वसूली का मामला सलटे या ना सलटे लेकिन आप मेरा अपमान ना करे। लेकिन चौकी इन्चार्ज ने एक ना सुना और उनको को धक्के मारते हुए चौकी ले आया। इस दौरान उनका शर्ट भी फट गया सैकड़ों लोग पुलिस के इस कारनामा देख रहे थे।
पीडित पत्रकार एव सभासद ने आज घटना की जानकारी प्रेस कलब तहसील ईकाई नौतनवां और जर्नलिस्ट प्रेस कलब महराजगंज जिलाध्यक्ष को अवगत कराकर मनबढ चौकी इंचार्ज के खिलाफ कार्यवाही की मांग किया है।
उक्त घटना को लेकर पत्रकारो का एक प्रतिनिधि मंडल एएसपी महराजगंज अशुतोष शुक्ला से मिला और उन्हे पूरी घटना से अवगत कराया जिस पर एएसपी ने आश्वासन दिया और कहा कि जांच कर कार्यवाही किया जायेगा ।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे