वाराणसी:पीएम मोदी आज करेंगे नामांकन, दिग्गजाें का जमावड़ा शुरू

वाराणसी:पीएम मोदी आज करेंगे नामांकन, दिग्गजाें का जमावड़ा शुरू

वाराणसी:पीएम मोदी आज करेंगे नामांकन, दिग्गजाें का जमावड़ा शुरू
Indo Nepal news desk
वाराणसी–पीएम नरेंद्र मोदी का काशी से काफी लगाव है। लिहाजा वे अपने नामांकन से पूर्व अपने संसदीय क्षेत्र बनारस के पुरातन संस्कारों को भी निभाएंगे।
बता दे वाराणसी से दूसरी बार सांसदी का पर्चा दाखिल करने से पूर्व वह पहले काशी के कोतवाल बाबा कालभैरव के दरबार जाएंगे। यहां पूजन-अनुष्ठान करने के बाद बाबा की अनुमति लेकर नामांकन दाखिल करने कलेक्ट्रेट के लिए रवाना होंगे। पीएम जब कोतवाली से कलेक्ट्रे नामांकन करने जाएंगे तो एनडीए के दिग्‍गज नेता भी साथ होंगे। पीएम का नामांकन जुलूस किसी मेगा रोड शो से कम नहीं होगा, इस दौरान सुबह से ही पार्टी कार्यकर्ताओं का हुजूम शहर में उमड़ रहा है। वहीं सुरक्षा के भी कड़े बंदोबस्‍त शहर में किए गए हैं। सुबह 8.15 बजे पीएम नरेंद्र मोदी अस्‍सी घाट से क्रूज से गंगा में सफर करने के लिए पहुंचे। पीएम लगभग 40 मिनट तक गंगा में क्रूज से सफर करने के बाद वापस अस्सी घाट पहुंचे। अस्‍सी घाट पर कार्यकर्ताओं ने सुबह जब मोदी मोदी के नारे लगाकार पीएम का समर्थन किया तो पीएम ने भी कार्यकर्ताओं के उत्‍साह पर हाथ हिलाकर जवाब दिया। पीएम अब बूथ स्‍तरीय कार्यकर्ताओं के अलावा एनडीए के अन्‍य नेताओं से भी मुलाकात करेंगे।
शुक्रवार सुबह साढ़े नौ बजे पीएम मोदी छावनी क्षेत्र स्थित होटल डी पेरिस में वाराणसी के बूथ अध्यक्ष से लेकर पदाधिकारियों तक से संवाद करेंगे। कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करने के बाद 11 बजे कालभैरव मंदिर में दर्शन-पूजन करेंगे। कालभैरव में दर्शन के बाद 11.15 बजे नामांकन के लिए कोतवाली से रवाना होंगे , ऐसी सूचना है।
प्रधानमंत्री का नामांकन जुलूस कोतवाली, मैदागिन, कबीरचौरा, लहुराबीर, अंधरापुल, नदेसर, वरुणापुल होते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचेगा। इस दौरान सड़कों पर मोदी प्रशंसक उन्हें शुभकामनाएं देने के लिए जगह-जगह मौजूद रहेंगे। इसके लिए सुबह से ही पार्टी कार्यकर्ताओं का हुजूम सड़क पर उमड़ पड़ा है। नरेंद्र मोदी के नामांकन के दौरान पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल, भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, मेघालय के मुख्यमंत्री सीके संगमा, नागालैंड के सीएम नेफ्यू रियो, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, बिहार के सीएम नीतिश कुमार, तमिलनाडु के उपमुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, सुषमा स्वराज, अनुप्रिया पटेल, पीयूष गोयल, जेपी नड्डा लोजपा प्रमुख रामविलास पासवान, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, मनोज सिन्हा, शाहनवाज हुसैन, मनोज तिवारी, गोपालजी टंडन, भूपेंद्र यादव, सुनील ओझा, महेशचंद्र श्रीवास्तव, नवीन कपूर। देर रात वाराणसी पहुंचे शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने सुबह आठ बजे बाबा कालभैरव का दर्शन पूजन किया।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे