छठे चरण का मतदान : 7 राज्यों में 59 सीटों पर पड़े वोट,यूपी सबसे पीछे 63.48 फीसद मतदान

छठे चरण का मतदान : 7 राज्यों में 59 सीटों पर पड़े वोट,यूपी सबसे पीछे 63.48 फीसद मतदान

छठे चरण का मतदान : 7 राज्यों में 59 सीटों पर पड़े वोट,यूपी सबसे पीछे 63.48 फीसद मतदानछठे चरण का मतदान : 7 राज्यों में 59 सीटों पर पड़े वोट,यूपी सबसे पीछे 63.48 फीसद मतदानछठे चरण का मतदान : 7 राज्यों में 59 सीटों पर पड़े वोट,यूपी सबसे पीछे 63.48 फीसद मतदान
आई एन न्यूज नई दिल्ली डेस्क: लोकसभा चुनाव के छठे चरण में रविवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और छह राज्यों की 59 लोकसभा सीटों के लिए 63.48 फीसद मतदान हुआ। चुनावी हिंसा के बीच पश्चिम बंगाल में सबसे ज्यादा मतदान हुआ। यहां भाजपा प्रत्याशी पर दो बार हमला किया गया। दो लोगों के शव मिले हैं, इसमें से एक शव शनिवार रात और दूसरा शव रविवार सुबह मतदान से पूर्व बरामद किया गया। वहीं, बिहार में भी भाजपा प्रत्याशी पर हमला हुआ, जबकि उत्तर प्रदेश में भाजपा विधायक और उनके समर्थकों ने चुनाव अधिकारी को पीट दिया। अन्य जगहों पर आमतौर पर मतदान शांतिपूर्ण रहा।
छठे चरण के मतदान के साथ ही लोकसभा की 543 सीटों में से 483 सीटों के लिए मतदान खत्म हो गया है। आखिरी चरण में 19 मई को 59 सीटों पर मतदान होगा, तमिलनाडु में एक सीट पर चुनाव स्थगित कर दिया गया है। 23 मई को मतगणना होगी।
चुनाव आयोग के मुताबिक पश्चिम बंगाल में सबसे ज्यादा 80.34 फीसद मतदान दर्ज किया गया है। यहां आठ सीटों के लिए मतदान हुआ। राज्य में हिंसा बदस्तूर जारी रही। घाटल लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी भारती घोष पर केशपुर क्षेत्र में दो मतदान केंद्रों पर दो बार हमला किया गया, जिसमें उन्हें मामूली चोट भी आई। उनके काफिले पर बम फेंकने के साथ ही पथराव भी किया गया। झारग्राम समेत राज्य के कई क्षेत्रों में हिंसक और मारपीट की घटनाएं हुईं। वहीं, बिहार के पश्चिम चंपारण लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी संजय जायसवाल पर भी हमला किया गया।
उत्तर प्रदेश के भदोही लोकसभा सीट के औराई विधानसक्षा क्षेत्र में भाजपा विधायक दीनानाथ भास्कर और उनके समर्थकों पर पीठासीन अधिकारी के साथ मारपीट का आरोप लगा। पीठासीन अधिकारी पर जानबूझ कर धीमा मतदान कराने का आरोप लगाया गया। चुनाव आयोग ने इस घटना की रिपोर्ट तलब की है।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे