गोरखपुर : मायावती, अखिलेश की रैली, अब शुरू होंगे भाजपा के बुरे दिन –मायावती

गोरखपुर : मायावती, अखिलेश की रैली, अब शुरू होंगे भाजपा के बुरे दिन --मायावती

गोरखपुर : मायावती, अखिलेश की रैली, अब शुरू होंगे भाजपा के बुरे दिन –मायावती

आई एन न्यूज गोरखपुर चुनाव डेस्क:
गोरखपुर में महागठबंधन की संयुक्त जनसभा में बसपा सुप्रीमों मायावती, सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव और रालोद के चौधरी अजीत सिंह ने पीएम मोदी पर आज निशाना साधा है । मायावती ने कहा कि इस चुनाव में नमो-नमो वालों की छुट्टी होने वाली है और जय भीम वाले को आने वाले हैं।
सोमवार को चंपा देवी पार्क में आयोजित संयुक्त जनसभा को संबोधित करते हुए मायावती ने कहा कि आजादी के बाद देश व अधिकांश राज्यों में सत्ता कांग्रेस पार्टी के हाथों में रही है। उनकी गलत कार्यप्रणाली के कारण उन्हें सत्ता से बाहर होना पड़ा है। वर्तमान में भाजपा भी गलत कार्यप्रणाली की वजह से केंद्र की सत्ता से बाहर चली जायेगी। इनकी नाटक बाजी व जुमलेबाजी काम नहीं आने वाली। चौकीदारी की जुमलेबाजी भी इन्‍हें नहीं बचा पाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीबों, कमजोर तबके व मध्यम वर्ग के लोगों को जो सपना दिखाया था, उसका एक चौथाई भी पूरा नहीं हुआ। पूंजीपतियों को मालामाल बनाने में ही लगे रहे। उन्हीं के लिए चौकीदारी कर रहे। देश के किसान दुखी हैं। बीजेपी की सरकार ने आवारा पशुओं से उन्हें और बर्बाद कर दिया है। किसी वर्ग का विकास नहीं हो सका है। दलितों व अन्य पिछड़े वर्ग का आरक्षण कोटा पूरा नहीं हुआ है। बसपा सुप्रीमों ने कहा कि गठबंधन से भाजपा घबराई है। प्रमोशन में आरक्षण भी रुका है। प्राइवेट सेक्टर में आरक्षण दिए बिना निजीकरण किया जा रहा है। मुस्लिम व अल्पसंख्यक समाज की हालत काफी दयनीय बनी है। जुल्म चरम सीमा पर पहुंच गया है। अपर कास्ट के गरीबो की हालत अच्छी नहीं लगती। नोटबंदी व जीएसटी को जल्दबाजी में लागू करने से गरीबी व बेरोजगारी बढ़ी है। छोटे व्यापारी व मध्यम वर्ग दुखी है। भ्रष्टाचार से रक्षा सौदे भी अछूते नहीं हैं। देश की सीमाएं सुरक्षित नहीं हैं। सत्ता पाने के लिए विरोधी पार्टियां साम, दाम, दंड, भेद अपनाने की कोशिश कर रही हैं। उनसे सावधान रहने की जरूरत है। पूर्व सीएम ने कहा कि हवा-हवाई व प्रलोभन भरे घोषणा पत्रों के बहकावे में नहीं आना है। बीजेपी ने घोषणा पत्र में जो प्रलोभन दिए थे, सरकार बनने के बाद कांग्रेस की तरह खोखले साबित हुए। इसी तरह कांग्रेस भी वादे कर रही है। गरीबों को जो छह हजार महीने देने की बात कही है, उससे गरीबी कम करने का हल नहीं निकलेगा। हमारी सरकार बनेगी तो हर गरीब परिवार को सरकारी व गैर सरकरी क्षेत्र में नौकरी देंगे।
गठबंधन से बीजेपी घबराई है, उसकी नींद उड़ी है। उनके मुरझाए चेहरे बात रहे हैं कि मोदी व अमित शाह की सरकार जा रही है। 23 मई से उनके बुरे दिन शुरू हो रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि मोदी किसानी के हथकंडे अपना रहे हैं। कभी जाति तो कभी गरीबी का हवाला दे रहे हैं, फकीरी का नाटक कर रहे हैं। जनता को बता रहे हैं कि विपक्षी उन्हें गाली दे रहे हैं, यह स्वाभाविक है कि गाली तभी दी जाती है जब वह गाली खाने का काम करता है। हमने इनसे कभी जाति नहीं पूछी बल्कि असली जाति की जानकारी जनता को दी है। ये जन्मजात पिछड़े नहीं हैं। असल ओबीसी अखिलेश यादव हैं। नरेंद्र मोदी को यह नजर नहीं आते, वह खुद फर्जी हैं इसलिए दूसरे फर्जी नजर आते हैं।
अखिलेश यादव ने कहा, भाजपा-कांग्रेस में कोई फर्क नहीं सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि पिछले उपचुनाव में तो केवल मायावती ने समर्थन दिया था, अब तो गठबंधन है। यह आवाज मठ तक चली गयी होगी। उनकी भाषा बदल गयी है। ये वही हैं जिन्‍होंने कहा था कि किसानों की आय दोगुनी कर देंगे।
अखिलेश ने कहा कि नौजवानों को नौकरी का सपना दिखाए लेकिन वह बेरोजगार होकर घर बैठ गए। जिनको गैस दिया वे दोबारा सिलेंडर नहीं भरवा पाए। समाजवादियों ने पेंशन छीन ली। 102 व 108 को बर्बाद कर दिया। बच्चों की जान ऑक्‍सीजन की कमी के कारण चली गयी। जांच होगी तो सरकार दोषी होगी। एम्स के लिए समाजवादी पार्टी की सरकार ने फ्री में जमीन दी। 100 नंबर वाली पुलिस सेवा को भी खराब कर दिया। उन्‍होंने कहा कि कानून व्यवस्था के लिए बोले कि ठोंक दो। पुलिस भूल गयी कि किसको ठोंकना है। निर्दोषों को ठोंक दिया।
पूर्व सीएम ने कहा कि चौकीदार के साथ ठोकीदार को भी हटाना है। उत्तर प्रदेश का विकास रोक दिया। संविधान से मिले अधिकार को छीन लिया। यह चुनाव देश के भविष्य का चुनाव है। इन्होंने देश को पीछे किया है। आतंकवाद के नाम पर धोखा दे रहे हैं। जो फौज के एक जवान से डर जाएं वे आतंकवाद क्या खत्म करेंगे। अभी तक के सभी चरणों मे गठबंधन आगे है। उन्‍होंने कहा कि जो बीजेपी है वो कांग्रेस है और जो कांग्रेस है वो बीजेपी है। दोनो में कोई फर्क नहीं हैं।
चौधरी अजीत सिंह ने कहा कि नरेंद्र मोदी झूठे गरीब हैं, वह पूंजीपतियों के दलाल हैं। गोरखपुर की इसी धरती से आपने गठबंधन को जन्म दिया। इस बार आप यहीं से ऐसी ठोकर मारें कि मोदी जाकर नागपुर गिरें। मोदी जाएंगे तो योगी भी बाहर हो जाएंगे। मोदी पहले चाय वाले थे फिर पिछड़ा बन गए, अब चौकीदार बन गए। उन्‍होंने कहा कि चौकीदार चोर है।
अजीत सिंह ने कहा कि सड़क पर गाय मर रही है। गाय की हाय मोदी को लगेगी। कहा कि दो करोड़ रोजगार का वादा था लेकिन अब पकौड़े की दुकान खोलनी पड़ेगी। अब जनता गलती करने वाली नहीं है। गंगा मैया आपको वापस भेजना चाहती है। मोदी को हरा दिया तो योगी भी हार जाएंगे। यह गरीबों का चौकीदार नहीं है। हमें प्रधानमंत्री चाहिए, चौकीदार नेपाल से ले आएंगे। वह कहते हैं कि 56 इंच की छाती है लेकिन दिल एक इंच का भी नहीं है।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे