Sunauli Border: करोड़ों के तस्करी की सामान से लदी भारतीय ट्रक हिरासत में,चालक गिरफ्तार

Sunauli Border: करोड़ों के तस्करी की सामान से लदी भारतीय ट्रक हिरासत में,चालक गिरफ्तार

Sunauli Border: करोड़ों के तस्करी के सामान से लदे भारतीय ट्रक हिरासत में,चालक गिरफ्तार
तस्करो ने भैरहवां कस्टम की सुरक्षा में लगा दिया है सेध, जांच एजेंसियां हो गई है बौनी।
आई एन न्यूज भैरहवा डेस्क:
भारत नेपाल के सोनौली बार्डर से सटे पड़ोसी राष्ट्र नेपाल के भैरहवां के पास पुलिस ने अवैध समान से लदी एक भारतीय न० की ट्रक को हिरासत में लेकर चालक को गिरफ्तार कर लिया है । चालक से नेपाल की तमाम जांच एजेंसियां
पूछ ताछ में जुटी हुई है।
खबरो के मुताबिक सोमवार की देर शाम को एक भारतीय न० की ट्रक जीoजेo 6ए जेड 6359 नेपाल भैरहवां कस्टम तथा सशस्त्र पुलिस को चकमा देकर उक्त ट्रक नेपाली सीमा के प्रमुख मार्ग से तीन किमी अन्दर राष्ट्रीय राजमार्ग पर पहुंच गयी। भैरहवां पुलिस टीम द्वारा जांच के दौरान उसे रोक लिया गया और पुलिस कर्मियों ने चालक से कस्टम पास के कागजात मांगे तो चालक के पास लदे समान का कोई कागजात नहीं था। जिस पर पुलिस ने ट्रक को हिरासत में लेते हुए चालक को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार ट्रक चालक ने अपना नाम बलवंत सिंह बताया है।
इस संबंध में जिला पुलिस कार्यालय के प्रवक्ता डीएसपी धर्मराज भंडारी ने बताया है कि उक्त ट्रक भारत से जीपीएस सिस्टम से लिंकिंग कर मालवाहक ट्रक नेपाल में प्रवेश कर गया बिना भंसार कार्यालय में प्रवेश की वह बाहर ही बाहर नेपाल के राष्ट्रीय राजमार्ग पर पहुंच गया । पूरे मामले की जांच पड़ताल किया जा रहा है।
बता दें कि नेपाली सीमा में मालवाहक ट्रक के पहुंचते ही उसे भैरहवा भंसार कार्यालय के कंपाउंड में जाना होता है वहां गहन जांच होते हैं । जांच के बाद उसे दूसरे गेट से पूरे प्रपत्र की सघन जांच के बाद नेपाल में प्रवेश के लिए गेट से बाहर निकाला जाता हैं।
100 मीटर दूर पर ही पुलिस टीम जांच करती है उसके आगे सशस्त्र पुलिस टीम भी गहन जांच करती है। उसके उपरांत ट्रके राजधानी के लिए जाती हैं ।
उक्त भारतीय ट्रक इन सभी एजेंसियों को चकमा देते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग पर पहुंच गई। ऐसे में ट्रक को पास कराने में एक बड़े तस्कर गिरोह के हाथ होने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है।
हालांकि पूरे मामले की जांच के लिए नेपाल की एक विशेष टीम लगी हुई है और चालक से गहन पूछताछ कर रही है।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे