कोलकाता:TMC में मची भगदड़, विधायक और 50 पार्षद भाजपा मे हुए शामिल

कोलकाता:TMC में मची भगदड़, विधायक और 50 पार्षद भाजपा मे हुए शामिल

कोलकाता:TMC में मची भगदड़, विधायक और 50 पार्षद भाजपा मे हुए शामिल
आई एन न्यूज सूत्र:
इस समय TMC पार्टी में भगदड़ मची हुई है जिसको लेकर तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो काफी परेशान है। TMC के विधायक और 50 पार्षद भाजपा मे शामिल दो गये है।
खबरो के मुताबिक पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी को मंगलवार को उस वक्‍त बड़ा झटका लगा, जब पार्टी के दो विधायकों और 50 पार्षदों ने दिल्‍ली आकर भारतीय जनता पार्टी का हाथ थाम लिया। ऐसे में ममता बनर्जी ने अपने कैबिनेट में फेरबदल कर लिया है। इसका मकसद समय रहते पार्टी की क्षीण हो रही ताकत फिर से जुटाया जा सके। हालांकि, ममता बनर्जी ने कैबिनेट के इस फेरबदल को लोकसभा चुनाव के बाद साधारण बदलाव करार दिया है, लेकिन सच्‍चाई अब किसी से छिपी नहीं है।
सूत्रो ने बताया है कि पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ने कैबिनेट में फेरबदल लोकसभा चुनाव के परिणाम को ध्‍यान में रखते हुए किया। लोकसभा चुनावों में टीएमसी को उत्तरी बंगाल और जंगलमहल इलाके में सबसे ज्यादा नुकसान उठाना पड़ा है। ऐसे में ममता बनर्जी ने इस क्षेत्र से आने वाले दो मंत्रियों बिनोय कृष्णा बर्मन और शांतिराम महतो से उनके मंत्रालय छीन लिए हैं। अब इन नेताओं की जगह पार्टी के वरिष्‍ठ नेताओं जैसे सुब्रता मुखर्जी, शुभेंदु अधिकारी, राजीव बनर्जी और ब्रात्या बसु को अपने मंत्रिमंडल में शामिल किया है। ऐसे में पार्टी में बगावती आवाज ओर सुनाई दे, तो कोई हैरानी नहीं होगी।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव 2019 के चुनाव प्रचार के दौरान पश्चिम बंगाल की एक रैली में कहा था कि टीएमसी के 40 विधायक उनके संपर्क में हैं और अब ममता दीदी का खेल खत्‍म हो गया है। लोकसभा चुनाव में भाजपा को पश्चिम बंगाल में मिली सफलता के बाद कुछ ऐसी ही उम्‍मीद की जा रही थी, जो मंगलवार को भाजपा कार्यालय में देखने को मिला। भाजपा को दावा है कि अभी कुछ और विधायक टीएमसी छोड़कर भाजपा में शामिल होने की तैयारी कर रहे हैं। ऐसे में ममता बनर्जी के लिए अगामी विधानसभा चुनाव में बंगाल का किला बचाना एक बड़ी चुनौती साबित हो सकता है।
बता दे कि मंगलवार को राजधानी दिल्ली में तृणमूल कांग्रेस के दो विधायकों समेत 50 पार्षदों ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया। साथ ही माकपा का भी एक विधायक भाजपा में शामिल हुआ है। तृणमूल का दामन छोड़ भाजपा में शामिल होने वाले मुकुल रॉय के बाद उनके पुत्र व विधायक सुभ्रांशु रॉय का नाम भी इस सूची में शुमार हो गया है। उनके अलावा टीएमसी विधायक तुषार कांत भट्टाचार्य और माकपा विधायक देवेंद्र रॉय का भाजपा में शामिल होना ममता बनर्जी के लिए बड़ा झटका है। तीनों विधायकों को भाजपा मुख्यालय में राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने पार्टी की सदस्यता दिलाई। जहां उन्होंने कहा कि टीएमसी के कई और काउंसलर आगे भी भाजपा में शामिल होने वाले हैं। यहां याद दिला दें की प्रधानमंत्री मोदी ने कुछ ही दिनों पहले चुनाव प्रचार करते हुए कहा था कि ममता बनर्जी की टीएमसी के 40 विधायक उनके संपर्क में हैं और वे चुनाव के बाद भाजपा में शामिल हो जाएंगे। पश्चिम बंगाल की 42 लोकसभा सीटों में से भाजपा ने 18 सीटें जीती हैं, वहीं टीएमसी को 22 और कांग्रेस को दो सीटें मिली हैं। यह पहली बार है जब भाजपा ने पश्चिम बंगाल में इतनी सीटे हासिल की हैं। लोकसभा चुनावों में पश्चिम बंगाल में भाजपा के शानदार प्रदर्शन के बाद ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी में भगदड़ मच गई है।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे