नौतनवा-सोनौली में फिर चलेगी पॉलिथीन बेचने वालो के यहां छापेमारी

नौतनवा-सोनौली में फिर चलेगी पॉलिथीन बेचने वालो के यहां छापेमारी

नौतनवा-सोनौली में फिर चलेगी पॉलिथीन बेचने वालो के यहां छापेमारी
आई एन न्यूज नौतनवा डेस्क:
भारत नेपाल सीमा से सटे नगर पालिका परिषद नौतनवा कस्बे में नगर पालिका प्रशासन द्वारा पॉलिथीन बैग पर रोक के लिए एक बार फिर से नौतनवा कस्बे की दुकानों पर छापेमारी कर पॉलिथीन इस्तेमाल करने बेचने वालो पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
उक्त बातें शुक्रवार को वीरेंद्र कुमार राव अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद नौतनवा ने बताया कि नौतनवा में एक बार फिर से पॉलिथीन के खिलाफ अभियान छेड़ा जाएगा और जिस दुकानदार के पास पालथीन मिलेगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
बता दे की बीते 3 जून को मुख्यमंत्री उ०प्र० की अध्यक्षता में प्रदेश के सभी मंडलायुक्तों के साथ हुए एक बैठक में प्रदेश में खुलेआम बिक रहे पालीथीन बैग, कूड़ा निस्तारण में लापरवाही व सरकारी भूमि पर हो रहे अतिक्रमण को लेकर मुख्यमंत्री ने गहरी नाराजगी जतायी है।
उन्होनें कहा कि “बिगत 2 अक्टूबर 2018 से पूरे प्रदेश में पालीथीन बंद होने के बाद भी राह चलते अधिकतर राहगीरों के हाथ मे पालीथीन का थैला नजर आ रहा है, सरकारी भूमि पर अतिक्रमण की शिकायतें लगातार बढ़ती जा रही है और जिम्मेदार अधिकारी कर्मचारी कूड़ा निस्तारण में घोर लापरवाही बरत रहे जो खेद का विषय है।
उन्होंने इस मामले को संबंधित अधिकारियों को गम्भीरता से विचार करने की जरूरत बताया और उन्होंने कड़ी चेतावनी देते हुए कहा है कि इस पर विशेष ध्यान दें अन्यथा उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने का सपना अधर में लटक जाएगा।
सरकार के इस फरमान को नौतनवा नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी वीरेन्द्र कुमार राव ने कहा है की “अब शासन की अपेक्षा अनुसार उक्त तीनों बिंदुओं पर कार्यवाही अमल में लायी जा रही है ।
और लगातार छापे की कार्यवाही की जाएगी तथा पकड़े जाने पर कड़ी कार्यवाही के साथ भारी जुर्माना लगाया जाएगा।
श्री राम ने नौतनवा नगर पालिका परिषद के व्यापारियों से अनुरोध किया है कि वह पालीथीन का इस्तेमाल ना करें।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे