सोनौली, सियरहिया घटना: गांव के दो कथित ओझाओं को बेकरारी से तलाश रही पुलिस

सोनौली, सियरहिया घटना: गांव के दो कथित ओझाओं को बेकरारी से तलाश रही पुलिस

सोनौली, सियरहिया घटना: गांव के दो कथित ओझाओं को बेकरारी से तलाश रही पुलिस
इंडो नेपाल न्यूज़ सोनौली डेस्क; सोनौली थाना क्षेत्र के टोला सियरहिया के दो कथित ओझाओ ने भोले भाले गाव वालो को देवी का प्रकोप का भय दिखाकर उन्हें उकसा कर और पूरे गांव के अमन चैन को छीन लिया। इधर व्यापारियो के दबाव पर पुलिस हरकत में आ गयी है। गांव में चल रहे एक एक गतिविधि पर पुलिस की कड़ी नजर है ।
बता दें की बीते 15 मई को को ही उक्त विवाद के न्यू पड़ गई थी जिस दिन राजस्व टीम ने सियरहिया गांव में जाकर बंजर और और खलिहान की भूमि का
राजस्व टीम ने सीमांकन और चिन्हीं करण किया, उसके बाद से ही गांव के कुछ दबंग जिनकी नजर एक लंबे समय से खलिहान और बंजर की भूमि पर थी उनके उनके पेट में दर्द तेज हो गया। और सरकारी भूमि को अपने कब्जे में लेने के लिए योजना बनाने जुट गये , इसमें गांव के दो कथित ओझाओ ने अहम भूमिका निभाई और काली माता के मंदिर पर ग्रामीण महिला पुरुषों को एकत्रित कर कहा कि नया मंदिर बनाओ और जो उसे हटाएगा खून की उल्टियां कर उसकी मौत हो जाएगी। अगर मंदिर नहीं बना तो माता के श्राप से गांव में कोई चैन से नहीं रह पाएगा। ओझाओ की भविष्यवाणी से भोले-भाले ग्रामीणों के चैन उड़ गये कुछ लोगों ने चंदा देना भी शुरू कर दिया। ग्रामीण एक बसपा नेता के शरण में पहुंच गए जिन्होंने उन्हें एक मोटी रकम देकर समय माता का मंदिर स्थापित करने में पूरा सहयोग देने का वादा किया। फिर क्या था गांव के अराजक तत्व को बल मिल गया उन्होंने आनन-फानन में सारे नियम कानून कायदे को ताक पर रखकर छोटी सी मूर्ति एक चबूतरा बनाकर रख कर मंदिर का स्वरूप देते हुए महिलाओं को खड़ा कर पूजा-अर्चना शुरू कर दिया। इसके घटना के बाद से प्रशासन के कान खड़े हो गए आनन-फानन में एसडीएम नौतनवा, सीओ नौतनवा, भारी पुलिस फोर्स के साथ सियरहिया गांव में पहुंचकर ग्रामीणों से मिले और उनसे अनुरोध किया कि उक्त स्थान को पहले की स्थिति मिला दे । यहां किसी अन्य तरह का कोई कार्य नहीं होगा। ग्रामीणों ने बात भी मान लिया। लेकिन शुरू हो गई राजनीति एक नेता के इशारे पर ग्रामीण यथावत स्थित करने से मुकर गए जिस पर मंगलवार की अर्ध रात्रि मे पुलिस को अपना पुलिसिया रुख अख्तियार करना पड़ा। स्थिति यथावत के दौरान आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव की एसडीएम के गाड़ी के शीशे तोड़ दिए। जिस पर 50 लोगों के विरुद्ध पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया। इतना ही नहीं ग्रामीणो के आक्रोश का लाभ गांव के कुछ अराजक तत्वों ने उठाते हुए उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के सोनौली अध्यक्ष बबलू सिंह के घर पर हमला और पथराव कर तोड़फोड़ और आगजनी किया। जिनकी तहरीर पर 13 नामजद और 50 अज्ञात के खिलाफ भी पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। इस घटना से व्यापारी भी आक्रोशित हो गए उन्होंने बुधवार को एसडीएम नौतनवा को अराजक तत्वों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर 24 घंटे का अल्टीमेटम देते हुए एक मांग पत्र सौंपा। सोनौली के व्यापारीयो के आक्रोष को देखते हुए सोनौली पुलिस हरकत में आ गई है वांछित अभियुक्तों की तलाश में जुट गई और अब तक नौ को जेल भेज चुकी है। गांव की एक एक गतिविधि पर पुलिस की कड़ी नजर है। इस मामले में सीओ नौतनवा राजू कुमार साहू ने कहा कि अब शीघ्र ही सभी नामजद अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा अज्ञात व्यक्तियों को भी पहचान कराए जा रहे हैं कानून से खेलने वालों को किसी भी दशा में बख्शा नहीं जाएगा।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे