नौतनवा: सीमावर्ती गांव में नशे के विरोध में एसएसबी ने निकाला जन जागरूकता रैली

नौतनवा: सीमावर्ती गांव में नशे के विरोध में एसएसबी ने निकाला जन जागरूकता रैली

नौतनवा: सीमावर्ती गांव में नशे के विरोध में एसएसबी ने निकाला जन जागरूकता रैलीनौतनवा: सीमावर्ती गांव में नशे के विरोध में एसएसबी ने निकाला जन जागरूकता रैली
आई एन न्यूज नौतनवा डेस्क:
भारत नेपाल के सीमावर्ती गांव में आज एसएसबी ने अंतरराष्ट्रीय नशा मुक्ति दिवस पर एक जन जागरूकता रैली निकाल कर लोगों को नशा से दूर रहने के लिए जागरूक किया। बुधवार की सुबह करीब दस बजे सीमावर्ती क्षेत्र के हरदी दिल्ली। गांव में एसएसबी की 66 वी वाहिनी के कार्यवाहक कमांडेंट संतोष पंडित के नेतृत्व में हरदी डाली गांव के जागरूक नागरिकों ने एसएसबी जवानों के साथ मिलकर एसएसबी कैंप से एक रैली निकाला रैली में बच्चे बूढ़े सभी हाथ में विभिन्न नारों से लिखे तख्थियो को लेकर पूरे डाली गांव में भ्रमण किया।
भ्रमण के उपरांत हरदी डाली गांव में स्थित प्राथमिक विद्यालय परिसर में एक जागरूकता कार्मक्रम का आयोजन किया गया। जागरूकता कार्यक्रम में 66 वी वाहिनी कार्यवाहक कमांडेंट श्री पंडित ने एसएसबी की स्थापना एवं उसके कार्य पर विस्तार से चर्चा करते हुए नशा को मानव समाज के लिए एक अभिशाप बताया और कहां की इसके लिए समाज के सभी वर्ग के लोगों को आगे आना चाहिए तभी नशा मुक्त समाज की स्थापना की जा सकती है।
एसएसबी इंस्पेक्टर राजकुमार ने कहा कि युवा वर्ग में नशे की लत बहुत तेजी से बढ़ रहा है,जो जागरूकता से खत्म होगा।
इस मौके पर उपस्थित लोगों को नशे से दूर रहने के लिए एसएसबी के जवानों ने उन्हें शपथ भी दिलाई। हरदी डाली के ग्राम प्रधान कृष्ण कुमार ने कहां की नशा बर्बादी का पैगाम लेकर आता है। इसके समूल नाश के लिए जन जागरूकता की जरूरत है। नशे में इंसान सही और गलत में फैसला नहीं ले पाता है । ऐसे में वह अपराध से जुड़ जाता है। कार्यक्रम में मुख्य रूप से हरदी गाली गांव के अमर सिंह सहित दर्जनों लोगों ने अपने विचार प्रकट किया।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे