नौतनवा: घातक बीमारियों को रोकने के लिए जलासय में डाली गयी गम्बूजिया मछलिया–गुडडू खान

नौतनवा: घातक बीमारियों को रोकने के लिए जलासय में डाली गयी गम्बूजिया मछलिया--गुडडू खान

नौतनवा: घातक बीमारियों को रोकने के लिए जलासय में डाली गयी गम्बूजिया मछलिया--गुडडू खाननौतनवा: घातक बीमारियों को रोकने के लिए जलासय में डाली गयी गम्बूजिया मछलिया–गुङडू खान
आई एन न्यूज नौतनवा डेस्क:
नौतनवा नगर में डेंगू, मलेरिया व जेई-एईएस जैसे विमारियों की रोकथाम के लिए चेयरमैन नौतनवा ने आज बुधवार को कस्बे के विभिन्न वार्डों में स्थित गड्ढों में गम्बूजिया मछली डालकर
घातक बीमारियों से बचाने का प्रयास किया है।
बता दें कि बुधवार की दोपहर को नौतनवा चेयरमैन गुड्डू खान के विशेष पहल पर मत्स्य विभाग के अधिकारियों ने नगर के जलासयो में गम्बूजिया मछली डाल कर नगर में पनपने वाली मच्छर जनित विमारियों को रोकाने का हर संभव प्रयास शुरू कर दिया है। डेंगू,मलेरिया व जेई-एईएस जैसे विमारियों से असमय मौत के गाल में समाने वाले नौनिहानो के जीवन को बचाया जा सके, जिस पर सक्रियता दिखाते हुए मत्स्य विकाश अधिकारी राहुल कुमार चौरसिया ने 500 मछलियों की एक खेप नौतनवा नगर पालिका अध्यक्ष गुड्डू खान को सौंपा और उक्त मछलियों को श्री खान स्वंय नगर के वार्ड नं0 3 हमीद नगर व वार्ड नं0 7 घनश्याम नगर स्थित दो जलासयो में 250-250 मछलियों को छोड़ा और श्री खान ने बताया कि “नगर में डेंगू,मलेरिया व जेई- एईएस विमारियों के मच्छरों को पनपने से रोकने के लिए गम्बूजिया मछली को नगर के सभी जलाशयों में छोड़ने का फैसला लिया गया है।
यह मछली मच्छर प्रजनन के तुरंत बाद ही उसके अंडों व लारवा को खा जाती है। जिससे मच्छरों की संख्या में काफी कमी देखने को मिलती है।
इस मौके पर शाहनवाज खान,राधेश्याम मौर्या,प्रामोद पाठक,गुड्डू अन्सारी,धीरेन्द्र सागर,किसमती देवी,राजकुमार सिंह,संजय आदि लोग मौजूद रहे।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे