नेपाल के मंत्रिमंडल ने लिया फैसला, नहीं होगा भारत से जाने वाले फलो की परीक्षण, व्यापारियो में हर्ष

नेपाल के मंत्रिमंडल ने लिया फैसला, नहीं होगा भारत से जाने वाले फलो की परीक्षण, व्यापारियो में हर्ष

नेपाल के मंत्रिमंडल ने लिया फैसला, नहीं होगा भारत से जाने वाले फलो की परीक्षण, व्यापारियो में हर्षनेपाल के मंत्रिमंडल ने लिया फैसला, नहीं होगा भारत से जाने वाले फलो की परीक्षण, व्यापारियो में हर्ष

आई एन न्यूज सोनौली डेस्क:
भारत से नेपाल जाने वाले फल फूल तथा कथा कच्चा माल सामान की जांच नहीं होगी, यह फैसला मंत्रिमंडल की बैठक में लिये जाने की खबर है ।
बता दे की गुरुवार को मंत्री मंण्डल की बैठक में निर्णय लिया गया की भारत से आने वाले फल फूल सब्जी सहित कच्चा पदार्थों की जांच नहीं की जाएगी।
पूर्व एमाले निकट एक मन्त्री के अनुसार गुरूवार को मन्त्रि परिषद् बैठक में प्रधानमन्त्री केपी शर्मा ओली ने विषाक्त जाँच नहीं करने का एक प्रस्ताव लाए।

यह था मामला———-

पिछले दिनों नेपाल ने भारत से केवल उसी फल और सब्जियां नेपाल को भेजने की अनुमति दी थी जिसे लैब टेस्ट में हरी झंडी मिलेगी। नेपाल सरकार ने ये कदम फल व सब्जियों में केमिकल मिलने की शिकायत के मद्देनजर उठाया था। भारत-नेपाल की सोनौली सीमा से प्रतिदिन छोटे-बड़े सैकड़ों मालवाहक वाहनों से कर्नाटक, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, कानपुर, बस्ती, बनारस, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया एवं महराजगंज आदि जिलों से सब्जियां व फल नेपाल भेजा जाता है।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे