नेपाल : सरकार के नए नियम के विरोध में भैरहवा सिद्धार्थ उद्योग वाणिज्य संघ द्वारा प्रदर्शन

नेपाल : सरकार के नए नियम के विरोध में भैरहवा सिद्धार्थ उद्योग वाणिज्य संघ द्वारा प्रदर्शन

आई एन न्यूज़ डेस्क रूपन्देही नेपाल : नेपाल के रूपन्देही जिले के भैरहवा सिद्धार्थ उद्योग वाणिज्य संघ ने प्रधानमंत्री को संबोधित सरकार द्वारा लगाए गए नए नियमों को तत्काल वापस लिए जाने का एक पत्र प्रमुख जिलाधिकारी रूपन्देही अर्जुन प्रसाद पोखरेल को सौंपा।
नेपाल : सरकार के नए नियम के विरोध में भैरहवा सिद्धार्थ उद्योग वाणिज्य संघ द्वारा प्रदर्शन
सिद्धार्थ उद्योग वाणिज्य संघ रूपन्देही के अध्यक्ष कुल प्रसाद न्यौपाने ने बताया कि सरकार द्वारा उधोगपतियों को प्रोत्साहित करने तथा नए उधोग धंधे स्थापित करने के बजाए नए नए नियम और कानून बनाकर उधोगों को बन्द होने के कगार पर पहुंचा रहे हैं। उन्होंने ज्ञापन में लिखा है कि एक हजार से अधिक देनदारी पर पान नंबर दर्ता की अनिवार्यता, वाहन ट्रैकिंग ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों से दूर रखने, भाड़े में कर वसूली सहित दस सूत्रीय मांग पत्र सौंपा।
इसके पहले व्यापारियों ने विरोध रैली निकाल कर सरकार के इस नए नियम कानून के विरोध प्रदर्शन करते हुए सरकार से सारे नियम कानून वापस लेने की अपील की। नेपाल सरकार द्वारा लागू किये गए नए नियमों के विरोध में भारतीय और नेपाली मालवाहक गाड़ियां नेपाल में नही चली। जिससे सड़को पर सन्नटा पसरा रहा। इधर नेपाल ट्रक व्यवसायी समिति ने भी नए कानून के खिलाफ अनिश्चित कालीन हड़ताल कर दी है।
नेपाल उधोग वाणिज्य महासंघ रूपन्देही प्रदेश नंबर 5 के अध्यक्ष गुणनिधि तिवारी ने बताया कि सरकार द्वारा जारी किए गए नए कानून के तहत भन्सार में एजेंट का और वाणिज्य संघ में उधोगपतियो के आर्थिक वर्ष नवीनीकरण में बहुत अड़चने आ रही है। अगर ऐसा ही रहा तो उधोग बन्द करना पड़ेगा। उन्होंने बताया कि सभी भारतीय ट्रक चालकों के पास स्मार्ट फोन नही रहने से ट्रैकिंग में समस्या होगी जिसके कारण मालवाहक ट्रकें पास नही होंगी। विरोध प्रदर्शन में उधोग वाणिज्य महासंघ के केन्द्रीय सदस्य राजेश अग्रवाल, संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष भिष्म न्यौपाने, उधोग उपाध्यक्ष अरुण गोयनका, वाणिज्य उपाध्यक्ष ठाकुर कुमार श्रेष्ठ, संघ के भुतपूर्व अध्यक्ष महेन्द्र कुमार श्रेष्ठ, प्रदेश के दिपक पौडेल, लुम्बिनी ट्रक व्यवसायी संघ के अध्यक्ष बिष्णु खरेल, ईट्टा व्यवसाई संघ महासचिव अजय कुमार गुप्ता सहितअन्य वरिष्ठ उधोग व्यवसाई उपस्थित रहे।
संवाददाता : महेश गुप्ता, रुपनदेही नेपाल

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे