सोनौली पुलिस ने नोमेन्स लैन्ड को बनवा दिया पीच सड़क, नेपाली जनता मे आक्रोष

सोनौली पुलिस ने नोमेन्स लैन्ड को बनवा दिया पीच सड़क, नेपाली जनता मे आक्रोष

—-
नेपाली प्रशासन का विरोध और जनता के आक्रोष को देखते हुए नोमेन्स लैन्ड से तोड़े गये पीच ।
आई एन न्मूज सोनौली डेस्क/ महाराजगंज अंतर्राष्ट्रीय महत्व के कस्बा सोनौली बॉर्डर पर भारत नेपाल की सीमा को विभाजित करने वाली भूमि नोमेन्स लैन्ड पर सनौली पुलिस द्वारा सड़क बनवा दिए जाने को लेकर नेपाल में काफी आक्रोश रहा नेपाल के रुपंदेही प्रशासन के हस्तक्षेप के बाद अवैध सड़क को आज तोड़वा दिया गया। मंगलवार की देर रात को सोनौली बॉर्डर पर स्थित पुलिस और एसएसबी के बीच प्रतिस्पर्धा देखने को मिला । सोनौली चौकी प्रभारी ने अपने आने जाने की समस्या को देखते हुए करीब 30 मीटर लंबे और 7 मीटर चौडी पुलिस चौकी से लेकर अपने आवास तक की सड़क पीच बनवा दिया । इस निर्माण से भारतीय सीमा की तरफ से नोमेन्स लैन्ड पर पुलिस का एक तरह से कब्जा हो गया । पुलिस के इस कार्यवाही को देख एसएसबी ने भी अपने कैंप आने जाने के लिए करीब 15 मीटर का सडक बनवा लिया । बुधवार को सुबह नेपाली प्रशासन के लोगों ने पुलिस और एसएसबी की करतूत को देख कर दंग रह गए और नेपाल से सशस्त्र सीमा बल के अधिकारियों की एक टीम सर्वे कर कुछ अधिकारियों को इस मामले से अवगत कराया । उधर नेपाली जनता मे भारतीय पुलिस के इस दवंगई को लेकर काफी आक्रोश रहा । स्थिति बगड़ती इसके पहले ही नेपाल के उच्चाधिकारियों ने पहल कर मामले को सम्भाल लिया । एसडीएम नौतनवा के आदेश पर उक्त बनी अवैध सड़क को आज खुदवा दिया गया।
स्मरण रहे कि भारत नेपाल के सीमा को विभाजित करने वाली नोमेन्स लैन्ड पर किसी का कब्जा नही रहता है । सोनौली मे आम चर्चा है कि पीएनसी के पास करीब दो से तीन ट्रक नोमेन्स लैन्ड मे पीच बनाने के लिए मीटेरियल कहा से आया ।
सूत्र बताते है कि पीएनसी के ठेकेदारो ने कस्वे मे जो धन उगाही की उसको देखते हुए पुलिस के दबाव मे आकर अवैध सडक का निमार्ण कर दिया ।
इस समबंध मे पीएनसी के अधिकारियो का पक्ष लेने का प्रयास किया गया किन्तु सम्पर्क नही हो पाया ।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे