नेपाल: तिनाउ नदी उफान पर बुटवल में हाई अर्लट, भारतीय ट्रक बहा, चालक ने बचाई जान

नेपाल: तिनाउ नदी उफान पर बुटवल में हाई अर्लट, भारतीय ट्रक बहा, चालक ने बचाई जान

नेपाल: तिनाउ नदी उफान पर बुटवल में हाई अर्लट, भारतीय ट्रक बहा, चालक ने बचाई जान
भारती ट्रक चालक महाराजगंज जिले का रहने वाला।
आई एन न्यूज डेस्क सोनौली:
भारत नेपाल सीमा से सटे रूपनदेही जिले की तिनाउ नदी ने विकराल रूप ले लिया है। जिसको देखते हुए बुटवल प्रशासन ने बुटवल को हाई अर्लट धोषित किया है। और लोगो को धर छोड़ कर सुरक्षित स्थानों पर रहने की सलाह दिया है।
बता दे की नेपाल में कई दिनों से लगातार हो रही बारिश से आमजन जीवन काफी प्रभावित है। बुधवार को नेपाल बाढ मापन सूचना केंद्र की एक रिपोर्ट के बाद बुटवल प्रशासन ने बुटवल में बाढ़ को देखते हुए हाई अर्लट धोषित कर दिया है।
जिले की पाँचो नदिया कनकाई, कमला, बागमती, पूर्वी राप्ती और तिनाउ नदी उफान पर है। जिसमे टिनाउ नदी बिकराल रूप ले लिया है। जो खतरे के निशान से ऊपर हैं। बुटवल उप महानगर पालिका 12 ढवाह में बस पार्क के निकट नदी के पास रहने वाले कई मकानों को बाढ़ भे बह गया है। अन्य नदियों के उफान की सूचना पर नदी से सटे गाँव और तराई क्षेत्र भैरहवा से सटे गाँव को हाई अर्लट पर रखा गया है।
बुटवल पुलिस डीएसपी भीमलाल भटराई ने बताया कि जिले की सभी नदिया उफान पर है। जिसमे तिनाउ नदी खतरे के निशान से ऊपर है। जिसको लेकर हाई अर्लट घोषित है।
बाढ़ की आशंका को देखते हुए नदी किनारे और तराई के गांव में रहने वालों को सुरझित स्थानों पर भेजा जा रहा है। हेरौड़ा से माल खाली कर वापस सोनौली आ रहे एक भारतीय ट्रक बार यूपी 56 टी 4039 कर्रा खोला के बाढ़ मे बह गया। जिसमें चालक पुर्नवासी निवासी महराजगंज ट्रक से कूद कर जान बचायी। धायल चालक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे