सोनौली: खेत और मुहल्लो में झूल रहा बिजली का तार, जिम्मेदार बेपरवाह

सोनौली: खेत और मुहल्लो में झूल रहा बिजली का तार, जिम्मेदार बेपरवाह

सोनौली: खेत और मुहल्लो में झूल रहा बिजली का तार, जिम्मेदार बेपरवाहसोनौली: खेत और मुहल्लो में झूल रहा बिजली का तार, जिम्मेदार बेपरवाह
आई एन न्यूज सोनौली डेस्क:

 जहां एक तरफ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री सभी विभागों  के जिम्मेदारों के पेचकस रहे हैं  वहीं दूसरी तरफ महाराजगंज जिले में बिजली विभाग के जिम्मेदार अधिकारी अपनी मोबाइल बंद कर कुंभकरण की नींद में सो रहे हैं। सोनौली नगरपंचायत क्षेत्र में बिजली आपूर्ति व्यवस्था भगवान भरोसे है। कस्बे से लेकर गांवों तक आपूर्ति जर्जर तारों के सहारे रह गई है। कस्बा हो या गांव के खेतों में 11000 वोल्टेज के तार लटक रहे हैं। इसे देखने और सुनने वाला कोई नहीं। लोगों की जान चली जाए विभागीय जिम्मेदारों को इसकी कोई परवाह नहीं है। जिम्मेदार अपने मोबाइल बंद कर कुंभकरण नींद में सो रहे हैं। बता दे जिले के फरेंदा क्षेत्र में हुए घटना के बाद भी बिजली विभाग सतर्क नही हो रहा है और ना ही विभाग शिकायतों का संज्ञान नहीं ले रहा है।
सोनौली नगर पंचायत के वार्ड नंबर 10 रामजानकी नगर के मैरेज हाल के बगल में तार सर को छू रहा है। वार्ड न०8 सिद्धार्थनगर में जो ग्राम महुआ से बरईपार तक होकर जाता है। पिछले महीने से ग्यारह हजार बोल्टेज के विद्युत प्रवाहित तार लटक रहा है। तार इतना नीचे झूल रहा है की खेत में उचक कर कोई भी पकड़ सकता है । किसान अक्सर खेती के समय में इस तार को लेकर परेशान रहते हैं। वार्ड नंबर 8 के सभासद विनोद कुमार ने बताया कि 11000 वोल्टेज तार पूर्ण रूप से ढीला होकर खेत में झूल रहा है। बिजली विभाग के अधिकारियों को कई बार अवगत कराया गया किन्तु किसी ने ध्यान नहीं दिया। किसान झूल रहे तार को लेकर हमेशा चिंतित रहते हैं। सभासद ने कहा कि अगर समय रहते उक्त विधुत तार को ऊपर नहीं कराया गया तो बरसात के दिनों में किसी भी समय फरेंदा से भी बड़ी घटना सोनौली और उक्त गांव के खेत मे होने से इनकार नहीं किया जा सकता है।
इस संबंध में जब एसडीओ के मोबाइल नंबर 94 50 96 3783 पर तथा अधिशासी अभियंता 9532 41 0 532 पर संपर्क कर बात करने का प्रयास किया गया तो दोनों अधिकारियों का नंबर बंद मिला।

हंला की सोनौली नगर पंचायत अध्यक्ष काफी हद तक विद्युत व्यवस्था में सुधार के लिए प्रयासरत है। नगर पंचायत की बिजली विभाग की पूरी टीम विद्युत व्यवस्था को सुधारने में लगा है । फिर भी विद्युत विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों की उदासीनता के कारण तमाम कार्य सुचारू रूप से संपादित नहीं हो पा रहा हैं।

महाराजगंज उत्तर प्रदेश)

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे