नहीं उजड़ेगी सोनौली, बाईपास बनने का रास्ता साफ

नहीं उजड़ेगी सोनौली, बाईपास बनने का रास्ता साफ

नहीं उजड़ेगी सोनौली, बाईपास बनने का रास्ता साफनहीं उजड़ेगी सोनौली, बाईपास बनने का रास्ता साफ
चेयरमैन सोनौली और सांसद पंकज चौधरी का व्यापारी करेंगे सम्मान, दे रहे बधाई।
इंडो नेपाल न्यूज़ सोनौली डेस्क:
भारत नेपाल सीमा पर स्थित अंतरराष्ट्रीय महत्व का कस्बा सोनौली में बाईपास बनाने की प्रक्रिया को केंद्र सरकार से मंजूरी के लिए कार्रवाई तेज हो गई है। इस खबर से व्यापारी झूम उठे हैं और चेयरमैन तथा सांसद को बधाई दे रहे हैं।
बता दें कि बीते 17 /7/ 2019 को सुधीर त्रिपाठी अध्यक्ष नगर पंचायत सोनौली प्रतिनिधि ने पंकज चौधरी सांसद महाराजगंज को पत्र भेजकर सोनौली को जाम से मुक्ति दिलाने तथा सोनौली को खूबसूरत बनाए रखने हेतु उन्होंने कुनसेरवा से बाईपास निकालकर कस्बे के इंडिया गेट तक बाईपास मार्ग का प्रस्ताव दिया था जिसको सांसद महाराजगंज काफी गंभीरता से लेते हुए जिले के तीन और प्रमुख मांगों को उनमें जोड़कर मंत्री नितिन गडकरी को सौंपा गया था। जिस पर सड़क परिवहन एवं राजमार्ग सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम भारत सरकार के मंत्री नितिन गडकरी ने तत्काल सोनौली में बाईपास समेत तीन अन्य सड़को के निर्माण हेतु प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति प्रदान करने के संबंध में महानिदेशक सड़क एवं राजमार्ग मंत्रालय एवं सदस्य परियोजना भा०रा०रा०प्रा० को तथा विकास क्षेत्रीयअधिकारी को भी पत्र प्रेषित किया है।
उक्त आशय की सूचना तब हुई जब मंत्री नितिन गडकरी ने सांसद महाराजगंज को स्वयं पत्र भेजकर उन्हें अवगत कराया। यह खबर जैसे ही आम हुई सोनौली के व्यापारी में खुशी की लहर व्याप्त हो गई । व्यापारी चेयरमैन सोनौली के आवास पहुंचकर उन्हें बधाई दे रहे हैं ।
इस संबंध में से त्रिपाठी ने कहा कि सोनौली में बाईपास बनने के लिए प्रक्रिया अब अपने अंतिम चरण में चल रहा है। सड़क परिवहन मंत्री ने अपने अधीनस्थों को प्रक्रिया पूरा कर प्रस्तुत करने का निर्देश दे दिये है सब कुछ ठीक रहा तो अब बाईपास बनने से कोई रोक नहीं सकता है। सांसद पंकज चौधरी सम्मान और’
बधाई के पात्र हैं।

( सोनौली बॉर्डर महाराजगंज उत्तर प्रदेश)

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे