लक्ष्मीपुर: वन माफियाओं का पीछा कर रहे रेंजर और बन दरोगा पर हमला

लक्ष्मीपुर: वन माफियाओं का पीछा कर रहे रेंजर और बन दरोगा पर हमला

लक्ष्मीपुर: वन माफियाओं का पीछा कर रहे रेंजर और बन दरोगा पर हमलालक्ष्मीपुर: वन माफियाओं का पीछा कर रहे रेंजर और बन दरोगा पर हमला
आई एन न्यूज महाराजगंज डेस्क: वन से कीमती लकड़ी चुरा कर भाग रहे वन माफियाओं के गैंग का पीछा कर रहे बन रेंजर के वाहन को वन माफिया ठोकर मारकर फरार हो गये। ठोकर से वाहन में बैठे रेंजर और वन दरोगा गम्भीर रुप से घायल हो गये है । वन माफिया पिकअप से लदी कीमती लकड़ी को जंगल से लेकर भाग खड़ा हुए।
सोमवार की देर रात को वन दरोगा को खबर मिली कि लक्ष्मीपुर रेंज से लकड़ी चोर लकड़ी काटकर महाराजगंज की तरफ जा रहे हैं। उक्त सूचना पर रेंजर डीएस तिवारी अपनी टीम के साथ फरेंदा रोड स्थित चेहरी गांव के पास घेरा बंदी कर वाहन का इंतजार करने लगे और जैसे ही लकड़ी से लदी वाहन दिखाई पड़ी तो उन्होंने बैरिकेडिंग लगाकर उसे रोकने का इशारा किया तो वाहन चालक रुकने के बजाय बैरिकेडिंग तोड़कर भागने लगा। जिस पर रेंजर डीएस तिवारी अपने निजी कार से वन तस्करों का पीछा करने लगे रसूलपुर के पास वह अपने वाहन को लकड़ी से लदी पिकअप के आगे ले कर आ गए। वन तस्कर अपने को घिरता देख तस्करो ने उनके कार को पीछे से ठोकर मार दिया और फरार हो गये। वन तस्करो के टक्कर मारने से कार अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गई। कार में सवार रेंजर व वन दरोगा गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना की सूचना पाकर उच्चाधिकारी मौके पर पहुंचने की खबर है।

हांला की वन तस्करो के भागने की सूचना पुलिस टीम को भी दी गयी और घेराबंदी कर वन तस्करों को रोकने का प्रयास किया लेकिन तस्कर भाग निकले।
डीएफओ महाराजगंज पुष्प कुमार ने कहा कि वन तस्करों की तलाश की जा रही है। पिकअप का नंबर पता कर लिया गया है। शीघ्र ही उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई होगी।
इस घटना में रेंजर डीएस तिवारी वन दरोगा रामसूरत गंभीर रूप से घायल हो गए दोनों का महाराजगंज केएमसी हॉस्पिटल में इलाज चलने की खबर है।
महाराजगंज उत्तर प्रदेशलक्ष्मीपुर: वन माफियाओं का पीछा कर रहे रेंजर और बन दरोगा पर हमलालक्ष्मीपुर: वन माफियाओं का पीछा कर रहे रेंजर और बन दरोगा पर हमलालक्ष्मीपुर: वन माफियाओं का पीछा कर रहे रेंजर और बन दरोगा पर हमलालक्ष्मीपुर: वन माफियाओं का पीछा कर रहे रेंजर और बन दरोगा पर हमला

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे