पूर्व वित्त मंत्री पी०चिदंबरम सीबीआई हिरासत में

पूर्व वित्त मंत्री पी०चिदंबरम सीबीआई हिरासत में

पूर्व वित्त मंत्री पी०चिदंबरम सीबीआई हिरासत में
आई एन न्यूज नई दिल्ली डेस्क:
कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम को CBI ने देर रात को उनके घर से हम को हिरासत में लेकर सीबीआई अपने हेडक्वार्टर ले गई है।
बता दे की 27 घंटे बाद बुधवार को अचानक कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे। पी. चिदंबरम ने यहां पर मीडिया को संबोधित किया। चिदंबरम के साथ कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल, अभिषेक मनु सिंघवी और सलमान खुर्शीद मौजूद थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की नींव स्वतंत्रता है, संविधान का सबसे कीमती लेख अनुच्छेद 21 है जो जीवन और स्वतंत्रता की गारंटी देता है। अगर मुझे जीवन और स्वतंत्रता के बीच चयन करने के लिए कहा जाए, तो मैं स्वतंत्रता का चयन करूंगा।
कांग्रेस मुख्यालय से प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पी चिदंबरम ने कहा कि मैं आरोपी नहीं हूं। मेरे खिलाफ चार्जशीट दाखिल नहीं की है। आज सुनवाई के लिए मेरे केस की लिस्टिंग नहीं हुई है। मुझे और मेरे बेटे कार्ति को फंसाया जा रहा है। लापता रहने की बात पर पी चिदंबरम ने कहा- रात से वकीलों के साथ दस्तावेज तैयार कर रहा था। पी चिदंबरम ने कहा कि पिछले 24 घंटों में बहुत कुछ हुआ है, जिससे कुछ लोगों को चिंता हुई है और कई को भ्रम हुआ है। INX मीडिया मामले में, मुझ पर किसी भी अपराध का आरोप नहीं लगाया गया है और न ही मेरे परिवार के किसी अन्य सदस्य को। सक्षम अदालत के समक्ष ईडी या सीबीआई द्वारा कोई चार्जशीट दायर नहीं की गई है। ईडी की टीम भी पी. चिदंबरम के घर में प्रवेश कर गई है। चिदंबरम के घर के बाहर कांग्रेस कार्यकर्ताओं प्रदर्शन कर रहे हैं।
उसके कुछ ही देर बाद पी चिदंबरम को सीबीआई के अधिकारियों ने अपने हिरासत में लेकर उन्हें सीबीआई मुख्यालय ले जाया गया है।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे