नौतनवा: आधार कार्ड के लिए गांव से शहर तक भटक रहे लोग

नौतनवा: आधार कार्ड के लिए गांव से शहर तक भटक रहे लोग

नौतनवा: आधार कार्ड के लिए गांव से शहर तक भटक रहे लोग
सुधीर त्रिपाठी मिलेंगे डीएम से,नगर पंचायत में आधार सेंटर की करेंगे मांग।
इंडो नेपाल न्यूज़ नौतनवा डेस्क: नौतनवा विकासखंड क्षेत्र में आधार कार्ड बनवाने के लिए शहर से लेकर गांव तक के लोग मारे मारे फिर रहे। आधार कार्ड बनाने का कहीं कोई सेंटर नहीं है। लगातार आधार कार्ड की उपयोगिता को देखते हुए एक व्यवस्था के तहत सभी बैंकों में आधार कार्ड सेंटर बनाने के लिए दिए गए थे। लेकिन लोगो की भीड़ को देखते हुए बैंक अधिकारियों ने लापरवाही का प्रदर्शन कर उसकी आवश्यकता नहीं बता कर उसे बंद करा दिया। वर्तमान में स्कूल से लेकर सभी सरकारी कार्यों में आधार कार्ड की आवश्यकता है। आधार कार्ड बनाते समय जो लापरवाही और अनियमितता बरती गई उसका खामियाजा लोगों को आज भुगतना पड़ रहा है। तमाम आधार कार्ड में लोगों का नाम तो कहीं उम्र गलत होने के कारण ऐसे लोग उसे ठीक कराने के लिए
खासा परेशान है। और
ग्रामीण शहर से लेकर गांव तक आधार कार्ड सेंटर ढूंढते नजर आ रहे हैं। इनके इस परेशानी का लाभ बिचौलिया भी लेने से बाज नहीं आ रहे हैं। आधार कार्ड बनवाने के नाम पर जबरदस्त ठगी हो रही है। ऐसे तमाम मामले पुलिस तक पहुंची है।
आधार कार्ड की बढ़ती समस्या को देखते हुए हिंदू वाहिनी के जिला अध्यक्ष नरसिंह पांडे ने कहा कि इस समस्या से जिला अधिकारी महाराजगंज को अवगत कराया जाएगा।
सोनीली नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि सुधीर त्रिपाठी ने कहा है कि यह गंभीर समस्या जनता से सीधी जुड़ी है। नगर पंचायत क्षेत्र की तमाम जनता आधार कार्ड के लिए परेशान हैं इस समस्या के लिए हम शीघ्र ही जिलाधिकारी से मिलकर उन्हें नगर पंचायत में आधार कार्ड सेंटर के लिए एक मांग पत्र सौंपेंगे।
बता दें कि आधार कार्ड सेंटर के संबंध में उप जिलाधिकारी नौतनवा से संपर्क कर जानकारी प्राप्त करने का प्रयास किया गया। किंतु उनसे संपर्क नहीं हो पाया और ना ही उनका पक्ष मिल पाया।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे