गुरु का स्थान भगवान से भी ऊपर — गुड्डू रवान

गुरु का स्थान भगवान से भी ऊपर --- गुड्डू रवान

गुरु का स्थान भगवान से भी ऊपर --- गुड्डू रवानगुरु का स्थान भगवान से भी ऊपर — गुड्डू रवान
इंडो नेपाल न्यूज़ नौतनवा डेस्क:
आज इस मार्डन युग मे तरह-तरह की टेक्नोलॉजी व तकनीकि विकसित होने के बाद भी गुरु की महत्ता में कोई कमी नही आयी है। अलबत्ता गुरु का स्थान भगवान से भी ऊपर बताया गया है।
उक्त बातें गुरुवार की सुबह शिक्षक दिवश पर गुड्डू खान चेयरमैन नौतनवा ने नौतनवा स्थित मॉडल प्राथमिक पाठशाला में शिक्षक सम्मान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कबीर द्वारा गुरु की प्रशंसा में लिखे अनमोल दोहों गुरु गोविन्द दोनों खड़े काके लागो पाव, बलिहारी गुरु आपने गोविन्द दियो बताया को बताते हुए कहा कि “आज अंतराष्ट्रीय शिक्षक दिवश है आज ही भारत के पूर्व राष्ट्रपति सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जन्मदिन भी है जिसे अंतराष्ट्रीय शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाता है।
इसके पूर्व विद्यालय परिसर में माता सरस्वती व पूर्व राष्ट्रपति के चित्र पर माल्यापर्ण किया तत्त्पश्चात वहां उपस्थित शिक्षकों का माल्यार्पण कर व गुलाब का फूल देकर उनका सम्मान किया, तथा छात्रों का मुह मीठा कराया।
इस मौके पर नौतनवा नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी वीरेन्द्र कुमार राव ने अपने सम्बोधन में गुरु का स्थान भगवान से भी ऊपर बताया और कहा कि “अगर गुरु न होते तो आज मानव,मानव न होकर आदि मानव का जीवन जीने को मजबूर रहता।
इस मौके पर मॉडल प्राथमिक पाठशाला के प्रधानाचार्य शिवशंकर मद्धेशिया, शाहनवाज खान,व्रिजेश मणि त्रिपाठी,प्रमोद पाठक,रामाज्ञा यादव,लक्ष्मी गुप्ता, संगीता सिंह,अंकिता श्रीवा0, रागिनी सिंह,शिबा कौशर आदि अध्यापक, सभासद गणो के साथ ही साथ स्कूल के सभी छात्र उपस्थित रहे।
महाराजगंज उत्तर प्रदेश

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे