चेयरमैन नौतनवा ने मनाया विश्व फिजियोथेरेपी दिवस

चेयरमैन नौतनवा ने मनाया विश्व फिजियोथेरेपी दिवस

चेयरमैन नौतनवा ने मनाया विश्व फिजियोथेरेपी दिवस
आई एन न्यूज नौतनवा डेस्क:

विश्व में फिजियोथेरेपी दिवस मनाया जा रहा है इसके बढ़ते चलन को देखते हुए अब आम से लेकर खास तक सभी लोग अंग्रेजी दवाओं की अपेक्षा फिजियोथेरेपी को ज्यादा महत्व दे रहे है जिसके चलते आज एक तरफ जहां वो आर्थिक नुकसान से बच रहे है वही उनके शरीर को कई तरह के दर्द से छुटकारा मिल रहा है।
आज नौतनवा स्थित ओम फिजियोथेरेपी सेन्टर एण्ड पेन क्लिनिक पर मुख्य अतिथि नौतनवा नगर पालिका अध्यक्ष गुड़डू खान ने केक काटकर विश्व फिजियोथेरेपी दिवस को धूम-धाम के साथ मनाया। इसके पूर्व मुख्य अतिथि का स्वागत बूके देकर किया गया।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने कहा कि “बदलती जीवनशैली के चलते लोगों के गर्दन, कंधे,पीठ व घुटनों में दर्द, स्लिप डिस्क, स्पोंडिलाइटिस जैसी समस्याएं देखने को मिल रही हैं।इन मरीजों में अधिकतर वे मरीज हैं,जो लगातार घंटों बैठकर कम्प्यूटर पर काम करते हैं, टीवी देखते हैं या मोबाइल चलाते है, इसलिए इन आधुनिक वस्तुओं का कम से कम प्रयोग करने की सलाह
श्री खान ने दिए है। क्लिनिक के प्रोप0 व फिजियोथेरेपिस्ट डॉ0 जितेन्द्र त्रिपाठी व उनकी धर्मपत्नी फिजियोथेरेपिस्ट डॉ0 साधना त्रिपाठी ने बताया कि “फिजियोथेरेपी से कुछ दर्द में तो तुरन्त आराम मिलता हैं पर स्थायी परिणाम के लिए थोड़ा वक्त लगता है जो स्थायी रहता है, तथा फ्रोजन शोल्डर, गठिया, लकवा, चोट आने के बाद हाथ-पैर में कमजोरी, कमर व पीठ दर्द आदि में यह काफी कारगर है।
इस अवसर पर बन्टी पाण्डेय, शाहनवाज खान, राजेश ब्वाएड, धीरेन्द्र सागर, राजेन्द्र जायसवाल, प्रमोद पाठक, राजकुमार गौड़, मुकेश कुमार,जावेद अहमद आदि लोगो ने विश्व फिजियोथेरेपी दिवश पर उपस्थित होकर कार्यक्रम को सफल बनाने में अहम योगदान दिया।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे