सुधीर त्रिपाठी ने ढोल-तासे बजाकर हिन्दू मुस्लिम एकता को दिया संदेश 

सुधीर त्रिपाठी ने ढोल-तासे बजाकर हिन्दू मुस्लिम एकता को दिया संदेश 

सुधीर त्रिपाठी ने ढोल-तासे बजाकर हिन्दू मुस्लिम एकता को दिया संदेश सुधीर त्रिपाठी ने ढोल-तासे बजाकर हिन्दू मुस्लिम एकता को दिया संदेश 
आई एन न्यूज नौतनवा डेस्क:
नौतनवा, सोनौली, कोल्हुई बृजमनगंज सहित जिलेभर में शहीद हुए हजरत इमाम हुसैन की शहादत में अखाड़ा व जलूस हर साल की तरह इस साल भी पूरे शानो शौकत से निकाला गया जहां मोहर्रम नौंवी के जलूस में बच्चो ने खेल कर अपना जलवा दिखाया और वही जलूसों में जबरजस्त झांकी भी देखने को मिला । तजियादारो द्वारा बनाये गये ताजिया को कर्बला पहुँचा कर सुपुर्दे खाक किया जाता है। इस अवसर मेले भी आयोजित होते हैं।
इसी क्रम में नगर पंचायत सोनौली के वार्ड नं.04 माधवराम नगर एवं वार्ड नं.03 शास्त्रीनगर के कर्बलों पर मुहर्रम मेला लगा हुआ था। जहाँ मेले में आये हुए सभी लोगों के लिए न०पं० सोनौली के अध्यक्ष प्रतिनिधि सुधीर त्रिपाठी द्वारा मिष्ठान एवं पानी की भव्य व्यवस्था किया गया। इस अवसर पर श्री त्रिपाठी ने सभी कर्बलों पर पहुँचकर तजियादारों का खैर मकदम किया और अपने हाथों से मिष्ठान भी वितरित किये एवं मेले में तजियादारों संग ढोल-तासे बजाकर हिन्दू मुस्लिम एकता को कायम रखने का संदेश दिया।
इस दौरान हर चौराहों पर प्रशासन की कड़ी चौकसी दिखाई दिया। जुलूस में पुलिस अधिकारियों के साथ साथ जनप्रतिनिधि भी देखे गए।

सुधीर त्रिपाठी ने ढोल-तासे बजाकर हिन्दू मुस्लिम एकता को दिया संदेश बता दे की मुहर्रम पर्व को मुस्लिम समुदाय के लोग गम के रूप में मनाते हैं। इस दिन हजरत इमाम हुसैन के सहादत को याद किया जाता हैं। और लोगों द्वारा घरों एवं मस्जिदों में अल्लाह की इबादत की जाती है।
इस मौके पर सभासद बेचन प्रसाद,प्रदीप नायक,अफरोज खान,अमीर आलम, प्रेम यादव, व्यापार मण्डल अध्यक्ष बबलू सिंह,अष्ठभुजा मिश्रा,नासिर,बबलू गुप्ता,अशुतोष त्रिपाठी,पप्पू सिंह,रामानन्द रौनियार,अशर्फी लाल सहित तमाम लोग उपस्थित रहें।

महाराजगंज उत्तर प्रदेश

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे