गांधी जयंती : सोनौली आदर्श नगर पंचायत में, स्वच्छता ही सेवा पर कई कार्यक्रम संपन्न

गांधी जयंती : सोनौली आदर्श नगर पंचायत में, स्वच्छता ही सेवा पर कई कार्यक्रम संपन्न

गांधी जयंती : सोनौली आदर्श नगर पंचायत में, स्वच्छता ही सेवा पर कई कार्यक्रम संपन्नगांधी जयंती : सोनौली आदर्श नगर पंचायत में, स्वच्छता ही सेवा पर कई कार्यक्रम संपन्न
इंडो नेपाल न्यूज़ सोनौली डेस्क:
महात्मा गांधी का 150 वी जयंती तथा लाल बहादुर शास्त्री के जन्मदिन को आज आदर्श नगर पंचायत सोनौली में स्वच्छता जागरूकता को ऐतिहासिक रूप से मनाया गया।
गांधी जयंती : सोनौली आदर्श नगर पंचायत में, स्वच्छता ही सेवा पर कई कार्यक्रम संपन्नबुधवार की सुबह स्वच्छता ही सेवा के क्रम में भारत नेपाल सीमा के सोनौली नोमेंस लैंड पर एसएसबी सोनौली के निरीक्षक अमित कुमार के नेतृत्व में साफ सफाई कर स्वच्छता का संदेश दिया गया। इस कार्यक्रम में सुधीर त्रिपाठी अध्यक्ष आदर्श नगर पंचायत सोनौली प्रतिनिधि, पुलिस इंस्पेक्टर सोनौली विजय राज सिंह, चौकी प्रभारी सोनौली, विनोद कुमार राय, व्यापार मंडल अध्यक्ष बबलू सिंह, नेपाली सीमा के इलाका प्रहरी कार्यालय बेलहिया के प्रभारी निरीक्षक कमल बेलवासे सहित तमाम गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे। इसके उपरांत आदर्श नगर पंचायत सोनौली कार्यालय में सुधीर त्रिपाठी ने झंडारोहण कर महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री के चित्र पर माल्यार्पण किया। स्वच्छता ही सेवा को अंजाम देने के लिए नगर पंचायत के रामजानकी मंदिर परिसर में एक स्वास्थ शिविर का आयोजन किया गया, जिसका नेतृत्व केएमसी डिजिटल हॉस्पिटल सोनौली ने किया। हॉस्पिटल के विशेषज्ञ चिकित्सकों ने करीब 200 से अधिक मरीजों की जांच किया और उन्हें निशुल्क सहायता की।
इसी क्रम में स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सुधीर त्रिपाठी अध्यक्ष प्रतिनिधि ने कहां की आज हम सभी यह संकल्प लेते हैं ना हम गंदगी करेंगे ना अपने आसपास किसी को करने देंगे। उन्होंने कहा कि यह तभी संभव है जब हम सभी संकल्पित होकर इस लक्ष्य की तरफ अग्रसर रहें।
गांधी जयंती : सोनौली आदर्श नगर पंचायत में, स्वच्छता ही सेवा पर कई कार्यक्रम संपन्नप्रभारी निरीक्षक सोनौली विजय राज सिंह ने कहा कि प्लास्टिक का उपयोग सबसे खतरनाक है। हम सभी को प्लास्टिक के प्रयोग का बहिष्कार करना चाहिए, साथ ही लोगों को इससे होने वाले बीमारियों की जानकारी भी देनी चाहिए । एसएसबी सोनौली के निरीक्षक अमित कुमार ने कहा कि केवल एक व्यक्ति स्वच्छता नहीं कर सकता स्वच्छता के लिए हम सभी को आगे आना चाहिए, तभी स्वच्छता अभियान सफल हो सकेगा।
राजनाथ यादव अधिशासी अधिकारी आदर्श नगर पंचायत सोनौली ने ने कहा कि स्वच्छता से हम तमाम बीमारियों से बच सकते हैं, प्लास्टिक का उपयोग कैंसर रूपी रोग का सीधा निमंत्रण है। हमें प्लास्टिक का बहिष्कार करना चाहिए। इसके लिए प्रत्येक नागरिक की यह जिम्मेदारी बनती है की वह लोगों को जागरूक करें।
स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम को केएमसी डिजिटल हॉस्पिटल के सुपरिटेंडेंट केके शुक्ला ने भी संबोधित किया। स्वच्छता कार्यक्रम के पहले मंच पर आसीन सभी अतिथियों का फूल माला पहनाकर केएमसी डिजिटल हॉस्पिटल ओपीडी सेंटर सोनौली द्वारा भव्य स्वागत गांधी जयंती : सोनौली आदर्श नगर पंचायत में, स्वच्छता ही सेवा पर कई कार्यक्रम संपन्नकिया गया।
जागरूकता कार्यक्रम के समापन के बाद सुधीर त्रिपाठी अपने सभी सभासदों के साथ भारत नेपाल सीमा के नोंमेंस लैंड से व्यापारियों को डस्टबिन देकर उन्हें स्वच्छता के प्रति जागरूक किया और कहा कि अपने कूड़े करकट डस्टबिन में रखें और नगर पंचायत के गाड़ी को सौंप दें।
इस मौके पर मुख्य रूप से उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष सनौली बबलू सिंह समाजसेवी पप्पू सिंह, सभासद बेचन प्रसाद, अमीर आलम, प्रदीप नायक, पप्पू खान, राजकुमार नायक, प्रेम यादव, राधेश्याम यादव, वकील अहमद, पूर्णवासी गौड़, प्रेम सिंह, प्रेम जायसवाल, हरिश्चंद्र  पाठक, प्रताप मद्धेशिया सहित तमाम लोग शरीक रहे।
गांधी जयंती : सोनौली आदर्श नगर पंचायत में, स्वच्छता ही सेवा पर कई कार्यक्रम संपन्नमहाराजगंज उत्तर प्रदेश

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे