उधार के शिक्षकों के बदौलत चल रहे है जिले में कई दर्जन विद्यालय

उधार के शिक्षकों के बदौलत चल रहे है जिले में कई दर्जन विद्यालय

उधार के शिक्षकों के बदौलत चल रहे है जिले में कई दर्जन विद्यालय

पांच वर्ष पूर्ण कर चुके शिक्षकों का नही हो सका प्रमोशन, सहायक अध्यापकों के प्रमोशन मे शासनादेश की धज्जियां उड़ा रहे बीएसए ।
आई एन न्यूज महराजगंज डेस्क:
महराजगंज जनपद के विभागीय अधिकारियों की लापरवाही से जनपद के 43 उच्च प्राथमिक विद्यालय शिक्षक विहीन हैं। और उधार के शिक्षकों के बदौलत विद्यालयों में चल रहा पठन-पाठन। जबकि पूरे जिले में 129 शिक्षक पांच वर्ष पूर्ण कर के प्रमोशन की राह देख रहे हैं।
बता दे की शासनादेश के मुताबिक प्राथमिक विद्यालय का सहायक अध्यापक पांच वर्ष की सेवा पूर्ण कर लेता है तो उसे तत्काल प्रमोशन कर के उच्च प्राथमिक में सहायक अध्यापक या प्राथमिक विद्यालय में प्रधानाध्यापक पद पर करना आवश्यक है। लेकिन शिक्षकों का आरोप है कि महराजगंज जनपद में जिलाधिकारी व बीएसए की उदासीनता व लापरवाही से शासनादेशों की धज्जियाँ उड़ायी जा रही हैं। इतना ही नही 249 उच्च प्राथमिक विद्यालय एकल ही हैं। 129 सहायक अध्यापक प्राथमिक विद्यालय ने 5 वर्ष पिछले अगस्त माह में ही पूर्ण कर चुके हैं। शासनादेश के मुताबिक उनका प्रमोशन हो जाता तो उक्त विद्यालयों की शैक्षिक व्यवस्था दुरुस्त हो जाती।
इस सम्बंध में बेसिक शिक्षा अधिकारी महराजगंज जगदीश शुक्ल ने बताया कि जनपद में कुछ उच्च प्राथमिक विद्यालय शिक्षक विहीन हैं।जिनका संचालन नजदीक के विद्यालय के शिक्षक से कराया जा रहा है। पांच वर्ष की सेवा सफलता पूर्वक पूर्ण कर चुके सहायक अध्यापकों का प्रमोशन शासन के निर्देश पर किया जायेगा।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे