छठ पर्व: तैयारी हुई पूरी,चेयरमैन के साथ विधायक नौतनवा ने छ्ठ घाटो का किया निरीक्षण

छठ पर्व: तैयारी हुई पूरी,चेयरमैन के साथ विधायक नौतनवा ने छ्ठ घाटो का किया निरीक्षण

छठ पर्व: तैयारी हुई पूरी,चेयरमैन के साथ विधायक नौतनवा ने छ्ठ घाटो का किया निरीक्षण
इंडो नेपाल न्यूज़ सोनौली डेस्क: सोनौली आदर्श नगर पंचायत की चारो छठ घाटों की तैयारी पूरी हो गई है । स्वागत द्वार से लेकर व्रती महिलाओं के लिए बैठने चलने और नदी में उतर कर अर्क देने तक की समुचित व्यवस्था की गई है।
बता दे कि सोनौली नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड नं.03 शास्त्री नगर रोहिन नदी के घाट पर,वार्ड नं.09 सुबाषनगर व वार्ड नं.07 राहुल नगर डूडी नदी के घाट पर,वार्ड नं 06 गांधीनगर चन्चाई माता मंदिर के छठ घाट पर एवं वार्ड नं.04 माधवराम नगर डांडा नदी के घाट सहित कुल चार घाटों पर छठ का महापर्व मनाया जा रहा है।
उक्त छठ घाटों पर जाने वाली व्रती माताओं बहनों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो जिसके लिये सुधीर त्रिपाठी अध्यक्ष आदर्श न.पं.प्रतिनिधि सोनौली के निर्देशन पर नगर पंचायत प्रशासन पूरी तत्परता के साथ लगी हुई है। और साफ सफाई से लेकर नदी में उतरने के लिए सीढ़ी, लाइटिंग, पानी की व्यवस्था, नदी के तट पर बैरिकेटिंग सहित सजावट की सारी व्यवस्था की गयी है। यहां तक कि चारों छठ घाट पर व्रती महिलाओं के लिए स्वागत द्वार बनाए गए हैं ।
छठ घाट पर किसी ताकि कोई कमी ना रह जाए जिसके लिए सुधीर त्रिपाठी निरंतर छठ घाटों का दौरा कर रहे हैं।
इसी क्रम में छठ घाटों को देखने के लिए आज विधायक नौतनवा अमनमणि त्रिपाठी भी पहुंचे और चारों छठ घाटों का सुधीर त्रिपाठी के साथ अवलोकन किया और श्री त्रिपाठी के व्यवस्था की प्रशंसा करते हुए उन्हें बधाई भी दिया।
इस दौरान मुख्य रूप से राजन पांडे, सभासद बेचन कनौजिया, अमीर आलम,प्रदीप नायक, निहाली इराकी,अशुतोष त्रिपाठी, पप्पू सिंह, बबलू गुप्ता, अहमद अली, रामअशीष तिवारी,अशर्फी लाल ,अमित जायसवाल, तफज्जुल अंसारी सहित तमाम लोग उपस्थित रहें।

 महाराजगंज उत्तर प्रदेश

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे