बॉर्डर पर अलर्ट हुई एजेंसिया, आतंकी घुसपैठ की आशंका

बॉर्डर पर अलर्ट हुई एजेंसिया, आतंकी घुसपैठ की आशंका

बॉर्डर पर अलर्ट हुई एजेंसिया, आतंकी घुसपैठ की आशंका
आइ एन न्यूज़ सोनौली डेस्क:
नेपाल से अवैध घुसपैठ की आशंकाओं के मद्देनजर इंडो-नेपाल बार्डर पर सुरक्षा व खुफिया एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं।
खुफिया एजेंसियों के सूत्रो से इस तरह की सूचनाएं मिल रही हैं कि कुछ आतंकी सीमा पार करने की फिराक में है।
हालांकि इस तरह के इनपुट मिलने पर पुलिस महकमा इंकार कर रहा है। लेकिन यह कहा जा रहा है कि इंडो-नेपाल की सीमा खुली है। इसलिए सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर रहती हैं।
अयोध्या प्रकरण पर सुप्रीम कोर्ट के आने वाले फैसले के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी कर दी गई है। क्योंकि बीते कुछ सालों में सैकड़ों की संख्या में इंडो-नेपाल बार्डर पर संदिग्ध आतंकी पकड़े जा चुके हैं।
सुरक्षा एजेंसियां इसलिए भी चौकस हैं क्योंकि अयोध्या प्रकरण पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के पहले माहौल खराब करने की कोशिश हो सकती है। पड़ोसी मुल्क नेपाल में कई भारत विरोधी गतिविधियां संचालित भी हैं। इस बात का भी अंदेशा है कि सीमा पार से अराजक तत्व देश के अमन बिगाड़ने की कोशिशों को हवा दे सकते हैं।
महराजगंज और सिद्धार्थनगर सीमा नेपाल से सटी है। यहां सुरक्षा व्यवस्था अन्य जिलों की तुलना में बेहद कड़ी कर दी गई है। इस तरह की सभी कोशिशों को नाकाम करने के लिए एसएसबी के साथ सीमावर्ती थानों की पुलिस संयुक्त पेट्रोलिंग भी कर रही है।
एसपी रोहित सिंह सजवान ने बताया है कि नेपाल सीमा के अलावा पूरे जिले में सुरक्षा व्यवस्था चौकस है। आतंकी घुसपैठ की सूचना नहीं है। फिर भी एहतियातन खुफिया व पुलिस विभाग को पूरी तरह से अलर्ट रहने को कहा गया है। शांति व्यवस्था बिगाड़ने की किसी भी कोशिश को पूरा नहीं होने दिया जाएगा।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे