ईश्वर ने जो दिया है उस पर अहंकार न करे– गुड्डू खान

ईश्वर ने जो दिया है उस पर अहंकार न करे-- गुड्डू खान

ईश्वर ने जो दिया है उस पर अहंकार न करे-- गुड्डू खानईश्वर ने जो दिया है उस पर अहंकार न करे– गुड्डू खान
क्षेत्र के सभी जनप्रतिनिधियों ने गुरुद्वारे में टेका मत्था, लिए आशीर्वाद।
आई एन न्यूज नौतनवा डेस्क:
गुरुद्वारा सभा नौतनवा के तत्वावधान में सिख धर्म के संस्थापक गुरुनानक देव जी का 550वा प्रकाश पर्व धूमधाम से मनाया गया।
मंगलवार को गुरुद्वारा सभा नौतनवा में गुरुनानक देव जी का दरबार सजा तथा गुरुग्रंथ साहब की हुजूरी में विधायक अमन मणि त्रिपाठी नौतनवा न0पा0 अध्यक्ष गुड़डू खान व सोनौली न0प0 अध्यक्ष प्रति0 सुधीर त्रिपाठी ने मत्था टेका, ज्ञानी जी ने सभी को गुरुनानक देव जी के नाम का चांदी का सिक्का व गुरु प्रसाद देकर शुभ आशीर्वाद दिया। पंजाब से आए सरदार जसविंदर सिंह के जत्थे ने अपने भजनों से संगत को निहाल कर दिया।तत्त्पश्चात सभी ने जमकर लंगर छका।
इस मौके पर विधायक नौतनवा ने कहां कि “गुरु नानक देव जी की वाणी में जीवन को सरलतम और श्रेष्ठतम बनाने के उपाय हैं।उन्होंने हार-जीत, मान-अपमान, इच्छा- लोभ को सभी दुखो की जननी बताया।
श्री खान ने बताया कि “गुरुनानक जी ने कहा है कि जो आपको मिला है वह ईश्वर ने ही दिया है उस पर अहंकार न करें,जो पास है उसे अपना-पराया भूलकर सबमें बांटें। अहंकार के नष्ट होते ही इंसान ईश्वर के नजदीक पहुंच जाता है।
श्री त्रिपाठी ने बताया कि “संसार में सत्ता,धन, रूप, जाति और युवावस्था आदि पर अगर पकड़ ढीली पड़ी तो यही सारे दुखों का कारण बनते है।
ईश्वर ने जो दिया है उस पर अहंकार न करे-- गुड्डू खानइसी क्रम में समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद महाराजगंज कुंवर अखिलेश सिंह तथा पूर्व विधायक नौतनवा कुंवर कौशल सिंह भी गुरुद्वारा पहुंचे और गुरुद्वारे में मत्था टेका और आशीर्वाद लिये।
इस अवसर पर गुरुद्वारा सभा के प्रधान सरदार परमजीत सिंह,सरदार बलजीत सिंह,सरदार काले सिंह, सरदार राजकुमार सिंह,सरदार सुरेन्द्र सिंह,बन्टी पाण्डेय, प्रमोद पाठक,,सरदार परमजीत सिंह “पम्मे, सरदार सतनाम सिंह आदि लोग रहे।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे