इंडो नेपाल बॉर्डर की सुरक्षा को लेकर नेपाल के पोखरा में बैठक संपन्न

इंडो नेपाल बॉर्डर की सुरक्षा को लेकर नेपाल के पोखरा में बैठक संपन्न

इंडो नेपाल बॉर्डर की सुरक्षा को लेकर नेपाल के पोखरा में बैठक संपन्न
आई एन न्यूज सोनौली डेस्क:
पड़ोसी राष्ट्र नेपाल में भारत नेपाल सीमा की सुरक्षा को लेकर तीन दिवसीय बैठक नेपाल के पोखरा में संपन्‍न हुआ।
बैठक में भारत की तरफ से एसएसबी के महानिदेशक के राजेश चंद्रा और नेपाल की तरफ से सशस्त्र पुलिस महानिरीक्षक शैलेंद्र खनाल ने भाग लिया। बैठक में भारत नेपाल सीमा की सुरक्षा के मुद्दे पर गंभीरता पूर्वक
चर्चा हुई। नेपाल के सशस्त्र पुलिस बल डीआइजी सूरज कुमार श्रेष्ठ ने बताया कि दोनों देशों की सीमाओं पर अपराध पर लगाम लगाने के तरीके और उपायों पर चर्चा की गई।
बता दें कि भारत-नेपाल सीमा पूरी तरह से खुली होने के कारण काफी संवेदनशील है। पूर्व में इसी बार्डर से अपराधियों, आईएसआई, आतंकियों की घुसपैठ हो चुकी है। वैसे भी नेपाल में आतंकी छिपे तौर पर रहने की खबरे आती रही हैं। हालांकि बार्डर पर एसएसबी के जवान तैनात हैं और सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम है, बावजूद इसके खुली सीमा होने के नाते दोनो देशों के सीमावर्ती गांव सटे हुए हैं। ऐसे में आतंकियों या अराजक तत्‍वों के लिए वारदात करना या भारत में घुसपैठ करना ज्‍यादा मुश्किल नहीं है। नेपाल के सशस्त्र पुलिस बल डीआइजी सूरज कुमार श्रेष्ठ ने कहा कि बैठक में आपराधिक गतिविधियों, सीमावर्ती क्षेत्रों में चोरी, तस्करी और अवैध हथियार नियंत्रण पर चर्चा हुई। बैठक में नेपाल की तरफ से गृह मंत्रालय, विदेश मंत्रालय, नेपाल पुलिस, राष्ट्रीय अनुसंधान विभाग (खुफिया ) एवं भारत की तरफ से विदेश और गृह मंत्रालय के साथ अन्य खुफिया एजेंसियों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे