इंडो नेपाल बॉर्डर पर मंगतो से परेशान है विदेशी पर्यटक, पुलिस से शिकायत

इंडो नेपाल बॉर्डर पर मंगतो से परेशान है विदेशी पर्यटक, पुलिस से शिकायत

इंडो नेपाल बॉर्डर पर मंगतो से परेशान है विदेशी पर्यटक, पुलिस से शिकायतइंडो नेपाल बॉर्डर पर मंगतो से परेशान है विदेशी पर्यटक, पुलिस से शिकायत
आई एन न्यूज़ सोनौली डेस्क: इंडो नेपाल के सोनौली बॉर्डर पर इन दिनों विदेशी पर्यटक भीख मांगने वालों के कारण खासा परेशान हैं। इस मामले को लेकर आव्रजन अधिकारी सोनौली ने पुलिस से लिखित शिकायत भी किया है।
शिकायत में कहा गया है कि विभिन्न देशों से आने वाले पर्यटक जैसे ही इंडो नेपाल के सोनौली बॉर्डर स्थिति में इमीग्रेशन कार्यालय पर बस या अन्य साधनों से पहुंचते हैं। उनके बस से उतरते ही करीब 2 दर्जन से अधिक भीख मांगने वाले छोटे बच्चे और महिलाएं पर्यटको को चारों ओर से घेर लेती हैं। और जबरिया उनसे धन उगाही करती है। इतना ही नहीं महिलाए बच्चे विदेशियों के कपड़े पकड़ लेते हैं बच्चे उनके ऊपर चड़ जाते हैं।यहां तक महिलाएं तो बसों में घुसकर तांडव मचाती हैं। विदेशी मुद्रा मांगती है । भीख में मुद्रा देने वाले विदेशी पर्यटकों के सामने अपने छोटे छोटे बच्चों को पटकने की बात कहकर उन्हें ब्लैकमेल भी करती है। विदेशी पर्यटक उनके इस हरकत से सहम जाते हैं और विदेशी मुद्रा भीख में देते हैं।
बता दें कि भारत नेपाल के भारतीय सीमा में मंगतो का पूरा एक गैंग है। जिसमें महिला पुरुष बच्चे सभी हैं । पुरुष महिलाओं से दूर रहते हैं बच्चे और महिलाएं कुछ इंमीग्रेशन पर तो कुछ कस्बे में घूम कर नेपाल से आने वाले नेपाली नागरिको महिला पुरुषों से जबरिया भीख के नाम पर वसूली करते हैं। ना देने वालों से र्दुव्यवहार भी करते हैं। इनके इस हरकत से व्यापारियों ने भी सोनौली पुलिस से शिकायत की है।
बता दें कि इन भीख मांगने वाले लोगों के हरकतों से भारत की छवि विदेशों में भी धूमिल हो रही है। तमाम विदेशी नागरिक नंगे बच्चों महिलाओं के तांडव की तस्वीर खींचकर विदेशों में उसे प्रसारित करते हैं और भारत की तस्वीर को उनके रूप में दिखाते हैं ।
इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक सोनौली विजय राज सिंह से बातचीत किया गया तो उन्होंने कहा कि शिकायत मिली है ऐसे लोगों को चिन्हित किया जा रहा है। इनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। पर्यटकों के साथ दुर्व्यवहार किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।  महाराजगंज उत्तर प्रदेश

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे