सोनौली बार्डर के पुलिस चौकी पर दरोगा की तैनाती नहीं,चर्चा का विषय

सोनौली बार्डर के पुलिस चौकी पर दरोगा की तैनाती नहीं,चर्चा का विषय

सोनौली बार्डर के पुलिस चौकी पर दरोगा की तैनाती नहीं,चर्चा का विषय
इंडो नेपाल न्यूज़ सोनौली डेस्क:
सीमा क्षेत्रों में सुरक्षा का जायजा लेना हो तो नेपाल सीमा पर स्थिति सौनोली कसबा आएं। यह कस्बा सुरक्षा की दृष्टि से बेहद संवेदनशील है। नेपाल से आने वाले छोटे बड़े वाहनों से कब क्या बरामद हो जाय,कहना मुश्किल है। नशीले पदार्थों के बड़ी बड़ी खेप की बरामदगी आम बात है. इधर जब कश्मीर सहित देश के तमाम हिस्सों से आतंकी घटनाओं की सूचना के बावजूद इस सीमायी क्षेत्र के प्रति लापरवाही समझ से परे है।
मालूम हो कि सोनौली सीमा पर एक से एक शातिर आतंकी पकड़े जा चुके हैं। कश्मीरी युवकों का आना जाना भी इस रास्ते आसान है। यहां सुरक्षा क यद्यपि कि अन्य बेड़ा भी है फिर भी सिविल पुलिस के महत्व को इनकार नहीं किया जा सकता।
हाल यह है कि अंतरराष्ट्रीय महत्व के इस कस्बे के नागरिक पुलिस चौकी पर पिछले एक सप्ताह से कोई इंचार्ज ही नहीं है। सोनौली चौकी पर तैनाती में हो रहे विलंब की चर्चा पुलिस महकमा में ही चर्चा का विषय बना हुआ है। पुलिस चौकी सोनौली जिले की सबसे चर्चित चौकी है। यहां तैनात दरोगा किसी थाने के प्रभारी से कम हैसियत नहीं रखता है। सोनौली चौकी से स्थानांतरित विनोद राय जिन्हें बृजमनगंज थाने का चार्ज मिला है,उनके जाने एक सप्ताह बाद भी पुलिस चौकी, इंचार्ज विहीन है। अभी तक किसी सब इंस्पेक्टर की तैनाती नहीं हो पाई है। समझा जा रहा है कि इस पुलिस चौकी के लिए ,सुयोग्य, दरोगा की तलाश है । अभी जिले में सुयोग्य दरोगा के न मिल पाने के कारण चौकी खाली है। और चर्चाओं का बाजार गर्म है।
महाराजगंज उत्तर प्रदेश

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे