सोनौली बार्डर से प्रतिबंधित प्याज के निर्यात की खूफिया विंग ढूंढ रहा नेटवर्क

सोनौली बार्डर से प्रतिबंधित प्याज के निर्यात की खूफिया विंग ढूंढ रहा नेटवर्क

सोनौली बार्डर से प्रतिबंधित प्याज के निर्यात की खूफिया विंग ढूंढ रहा नेटवर्क ।
इंडो नेपाल न्यूज़ सोनौली डेस्क:
भारत नेपाल के सोनौली बॉर्डर से आलू की आड़ में प्रतिबंधित प्याज निर्यात किए जाने के मामले में कस्टम विभाग की एक खुफिया विंग पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है। इस तस्करी से जुड़े करीब आधा दर्जन लोगों के गिरफ्तारी की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है।
बता दे कि भारत से पड़ोसी देश नेपाल में अवैध रूप से आलू के नाम पर प्याज का निर्यात हो रहा है। राजस्व खुफिया निदेशालय लखनऊ की टीम ने शुक्रवार को इस बात का पर्दाफाश करते हुए सोनौली सीमा से एक थोक कारोबारी को हिरासत में ले लिया है। अब तक जांच में जो बात सामने आई है, उसके मुताबिक आलू बताकर 3600 क्विंटल प्याज नेपाल भेज दी गई है। प्याज की अनुमानित कीमत दो करोड़ रुपये बताई जा रही है। राजस्व खुफिया निदेशालय लखनऊ की टीम ने भारत व नेपाल में अभिलेखों की जांच कर इस बात की पुष्टि की है।
भारत से नेपाल प्याज की तस्करी को देखते हुए राजस्व खुफिया निदेशालय लखनऊ की टीम शुक्रवार सुबह नगर के जयप्रकाश नगर वार्ड से प्याज के एक थोक कारोबारी सन्नी मद्धेशिया को घर से पूछताछ के लिए उठा लिया।
कुछ लोगों द्वारा युवक को उठाए जाने की सूचना पर हड़कंप मच गया। बाद में जांच के बाद अवैध निर्यात की पुष्टि की बात सामने आई तो लोगों ने पूरा माजरा समझा।
इस इस संबंध में इंस्पेक्टर परमाशंकर यादव ने बताया कि राजस्व खुफिया निदेशालय की टीम ने प्याज कारोबारी को हिरासत में लिया है।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे