क्या नेपाल से देश विरोधी तत्व भारतीय सीमा को अशांत करने का रच रहे कुचक्र ?

क्या नेपाल से देश विरोधी तत्व भारतीय सीमा को अशांत करने का रच रहे कुचक्र ?

क्या नेपाल से देश विरोधी तत्व भारतीय सीमा को अशांत करने का रच रहे कुचक्र ?
इंडो नेपाल न्यूज़ सोनौली डेस्क:
पड़ोसी राष्ट्र नेपाल में बैठे कुछ देश विरोधी तत्वो को भारतीय सीमा में फैला शांति उन्हें रास नहीं आ रहा है और अशांति फैलाने के लिए सीमावर्ती क्षेत्र के युवाओं को बुलाकर उन्हें गुमराह करते हुए अशांति फैलाने के लिए बरगलाने की बू आ रही है। जिसको लेकर सोनौली बॉर्डर पर खुफिया एजेंसियों ने चहल कदमी तेज कर दिया है। और नेपाल से भारत में आने वाले लोगों की कड़ी निगरानी की जा रही हैं।
बता दे की नागरिकता संशोधन कानून को लेकर पूरे देश में बवाल चल रहा है। ऐसे में सीमावर्ती क्षेत्रों को अशांत करने के लिए देश विरोधी तत्व नेपाली क्षेत्र से भारतीय सीमा के अल्पसंख्यकों को उकसाने की खबर हैं। उक्त सूचना पर सीमावर्ती क्षेत्र के पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां चौकन्ना हो गई है।
भारत से नेपाल आने जाने वाले लोगों पर कड़ी नजर रखी जा रही है । पुलिस की सक्रियता से सीमावर्ती क्षेत्र के भारतीय सीमा में अमन-चैन बरकरार है। अभी तक जिन शहरो की अमन चैन छिनी है वहां जांच में उपद्रव करने वालों की पहचान बाहरी व्यक्ति के रूप में हुई है। इसके बाद से बार्डर पर सुरक्षा एजंसियों के साथ पुलिस एसएसबी भी अलर्ट है। बार्डर से आने जाने वाले हर शख्स की गहनता से जांच पड़ताल की जा रही है और संदिग्ध व्यक्तियों पर कड़ी नजर रखी जा रही है।
इस संबंध में क्षेत्राधिकारी नौतनवा राजू कुमार साव ने कहा कि बॉर्डर पर अलर्ट है अवांछनीय तत्वों को भारतीय सीमा मे घुसने नहीं दिया जाएगा।

 महाराजगंज उत्तर प्रदेश

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे