एसएसबी जवानों ने 2020 का किया भव्य स्वागत, दी शुभकामनाएं

एसएसबी जवानों ने 2020 का किया भव्य स्वागत, दी शुभकामनाएं

एसएसबी जवानों ने 2020 का किया भव्य स्वागत, दी शुभकामनाएंनौतनवा:एसएसबी जवानों ने 2020 का किया भव्य स्वागत, दी शुभकामनाएं
आई एन न्यूज सोनौली डेस्क: भारत नेपाल सीमा पर देश की सीमाओं की सुरक्षा में लगे सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) की 66 वीं वाहिनी ने आज वाहिनी के मुख्यालय परिसर दोमुहनघाट में जवानो ने नव वर्ष का स्वागत बड़े ही धूमधाम के साथ किया।
इस मौके पर मनोरंजन के लिए
कई खेल के कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमे म्यूजिकल चेयर(musical chair) तथा बच्चों के लिए जलेबी रेस था। खेल में जीते हुए प्रतिभागियों को कार्यवाहक कमान्डेंट जीतलाल द्वारा पुरस्कृत किया गया।
इस मौके पर श्री जीत लाल ने सभी को नए साल की बधाई दिया और कहा कि एसएसबी सीमावर्ती क्षेत्रों में अपराध को रोकने के साथ ही कुरीतियों के खिलाफ जागरूकता अभियान भी चला रखा है। इसके साथ ही
सीमावर्ती क्षेत्रों से बेरोजगारी दूर करने के लिए स्थानीय युवकों को रोजगार दिलाने के लिए तरह-तरह के प्रशिक्षण कार्यक्रमों का भी आयोजन करते है। उन्होंने कहां कि पिछले वर्ष आंकड़े लें तो एसएसबी ने 26 करोड़ 50 लाख रुपये की अवैध सामग्री जब्त की तथा सौ से अधिक तस्करों को पकड़कर पुलिस के हवाले किया।
बता दे की एसएसबी 66वीं वाहिनी क्षेत्र में 58 किलोमीटर भारत-नेपाल सीमा की पहरेदारी का दायित्व है। दोनों देशों की सीमाएं काफी महत्वपूर्ण हैं।
कार्यक्रम मे राजु कुमार सॉव DSP नौतनवा और खुफिया विभाग के अधिकारी नए साल का बधाई देने कैम्प परिसर पहुंचे ।
कार्यक्रम के दौरान उप कमान्डेंट रितेश कुमार, निरीक्षक गुलाव भा जडेजा, सहायक उप निरीक्षक अर्जुन सिंह के अलावा तमाम कार्मिक व कार्मिक के परिवार उपस्थित रहे।
एसएसबी जवानों ने 2020 का किया भव्य स्वागत, दी शुभकामनाएंमहाराजगंज उत्तर प्रदेश

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे