सीमावर्ती क्षेत्रों में दो आतंकियों के छिपे होने की खबर, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट

सीमावर्ती क्षेत्रों में दो आतंकियों के छिपे होने की खबर, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट

सीमावर्ती क्षेत्रों में दो आतंकियों के छिपे होने की खबर, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट।
आई एन न्यूज सोनौली डेस्क:
केंद्रीय खुफिया तंत्रो के सूचना ने लोगो को चौका दिया है। इंडो नेपाल के सीमावर्ती क्षेत्रों में दो आतंकियों के छिपे होने की खबर के बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट है।
केंद्रीय खुफिया एजेंसियों ने दोनों आतंकी के फोटो और नाम जारी कर दिए है। दोनो आंतकियों के नाम ख्वाजा मोइनुद्दीन और अब्दुल समद बताया गया है। केंद्रीय खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि दोनों आतंकी दक्षिण भारत से जुड़े हैं। पश्चिम बंगाल में आखिरी बार इनका लोकेशन मिला था। संभावना व्यक्त किया गया है कि यह दोनों कुख्यात आतंकी प्रदेश के रास्ते नेपाल में फरार होने की फिराक में हैं।
इस सूचना को लेकर सीमावर्ती क्षेत्रों में कड़ी चौकसी बरती जा रही है।
बताया गया है कि ख्वाजा मोइनुद्दीन पूर्व में सीरिया गया था। वहां से लौटने के बाद पाक समर्थित आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिदीन के संपर्क में है। अब्दुल समद का नाम आतंकी पुणे बम ब्लास्ट में सामने आया था। यह आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैय्यबा के संपर्क में है। इसी ने हवाला के जरिये खाड़ी देश से मिले रुपयों को आतंकियों तक पहुंचाया था। हथियार भी उपलब्ध कराने में संलिप्तता सामने आई है।
बता दे की भारत-नेपाल की सीमा पर बड़ी संख्‍या में मदरसे और मस्जिद हैं। यह हमेशा से चर्चित रहे हैं। कयास लगाया जा रहा है कि आतंकियों को पनाह देने में कुछ मदरसे और मस्जिद मददगार हो सकते हैं। सीमा पर बने मदरसे और मस्जिदों की स्थिति यह है कि इनमें कई के पास विदेश से धन आता रहता है। क्षेत्रीय लोग भी इनकी गतिविधियों पर हमेशा संदेश व्‍यक्‍त करते रहते हैं। फिलहाल पुलिस संदिग्ध मदरसों पर कड़ी नजर गड़ाए हुए हैं। नेपाल से सटे भारतीय जिला सिद्धार्थनगर के पुलिस अधीक्षक विजय ढुल का कहना है कि खुफिया विभाग ने अलर्ट जारी किया है। इसे संज्ञान में लेने के बाद पुलिस को अलर्ट किया गया है। सीमावर्ती थाना व पुलिस चौकियां भी पूरी तरह से सतर्क है।

 इधर महाराजगंज जिले के नौतनवा पुलिस सर्किल अधिकारी राजू कुमार साव ने कहा है कि हमें इस तरह की कोई सूचना नहीं मिली है अगर ऐसा कुछ है तो सीमा पूरी तरह से अलर्ट है। उत्तर प्रदेश

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे