सोनौली इमीग्रेशन कार्यालय पर दो विदेशी महिलाओं ने मचाया हंगामा, केस दर्ज

सोनौली इमीग्रेशन कार्यालय पर दो विदेशी महिलाओं ने मचाया हंगामा, केस दर्ज

सोनौली इमीग्रेशन कार्यालय पर दो विदेशी महिलाओं ने मचाया हंगामा, केस दर्जसोनौली इमीग्रेशन कार्यालय पर दो विदेशी महिलाओं ने मचाया हंगामा, केस दर्ज
आई एन न्यूज सोनौली डेस्क:
भारत नेपाल के सोनौली बार्डर पर स्थित इमीग्रेशन कार्यालय पर दो विदेशी महिलाओं ने आज जमकर हंगामा मचाया जिस पर इमीग्रेशन अधिकारियों के तहरीर पर पुलिस ने दोनों विदेशी महिलाओं के विरुद्ध गाली गलौज और दुर्व्यवहार के आरोप में धारा 186, 504 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज पर आवश्यक कार्रवाई में जुट गई।
खबरों के मुताबिक शनिवार की सुबह करीब 6 बजे 446 लोगो का एक ग्रुप जिसमे तमाम लोग
कोरिया निवासी थे कई बसों में सवार होकर लुंबिनी जाने के लिए
सोनौली बॉर्डर के इमीग्रेशन कार्यालय पहुंचे। इमीग्रेशन अधिकारियों ने सभी को कार्यालय के बाहर एक लाइन से खड़ा कर दिया इस बीच बारिश का फौहारा पड़ रहा था। इसको देखते हुए विदेशी नागरिकों ने कागजी कार्रवाई को शीघ्र निपटाने को कहा जिस पर इमीग्रेशन अधिकारियों से विदेशी नागरिक के महिला गाइड से कुछ कहासुनी हो गई और दोनों महिलाओ ने हंगामा खड़ा कर दी। करीब 1 घंटे तक महिलाओं ने जमकर हंगामा मचाया। जिस पर विवश होकर इमीग्रेशन अधिकारियों ने पुलिस का सहयोग लिया । पुलिस मौके पर पहुंचकर किसी तरह मामले को शांत कराया और इमीग्रेशन 5 सदस्य टीम के अधिकारियों के तहरीर पर उक्त दोनों विदेशी महिला के विरुद्ध सोनौली पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत कर आवश्यक कार्रवाई के बाद उन्हें छोड़ दिया।
बताया गया है कि दोनों विदेशी महिलाओं ने आरोप लगाया कि इमीग्रेशन अधिकारियों ने उनके साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया जिससे क्षुब्द होकर महिलाओं ने जमकर हंगामा मचाया और पुलिस के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हुआ। विदेशी महिलाओ ने इस बात की शिकायत पुलिस से तो नहीं किया है । किंतु संबंधित विभाग को शिकायत करने की बात कहीं है।
बता दें कि सोनौली में स्थित इमीग्रेशन कार्यालय में विदेशियों के बैठने के लिए ना कोई व्यवस्था है और ना ही किसी तरह की अन्य सुविधा। जिसके कारण विदेशियों को इमीग्रेशन कार्यालय पर काफी असुविधा होती है।

 महाराजगंज उत्तर प्रदेश

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे