दिल्ली हिंशा :15 से ज्यादा लोगो को लगी गोली,8 की मौत, भजनपुरा में हिंसक प्रदर्शन

दिल्ली हिंशा :15 से ज्यादा लोगो को लगी गोली,8 की मौत, भजनपुरा में हिंसक प्रदर्शन

दिल्ली हिंशा :15 से ज्यादा लोगो को लगी गोली,8 की मौत, भजनपुरा में हिंसक प्रदर्शन
आई एन न्यूज नई दिल्ली डेस्क: (सीएए) के विरोध और समर्थन को लेकर उत्तर पूर्वी दिल्ली के कुछ इलाकों में छिटपुट हिंसा मंगलवार को भी जारी है। अब तक कुल 8 लोगों की मौत की खबर है और कई लोग घायल हैं जिन्हें विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।
वहीं, दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने दिल्ली के गोविंदपुरी थाना इलाके के तुगलकाबाद विस्तार में फ्लैग मार्च किया। इस दौरान ज्वाइंट सीपी भी मौजूद रहे। लोगों से शांति व्यवस्था बनाये रखने की अपील भी की जा रही है। वहीं, ब्रह्मपुरी रोड पर भी फ्लैग मार्च जारी है, यहां रात में जमकर गोलियां चली थीं। फिलहाल यहां पर शांति है।
मंगलवार दोपहर में मौजपुर मेट्रो स्टेशन के पास कबीर नगर इलाके में पथराव की खबर है। हिंसक प्रदर्शन का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। इस पर बुधवार को सुनवाई हो सकती है। वहीं याचिका में यह भी मांग की गई है कि शाहीन बाग समेत दिल्ली के जिन इलाकों में महिलाएं प्रदर्शन कर रही हैं वहां पर सुरक्षा सुनिश्चित की जाए। वहीं, मंगलवार सुबह से जारी हिंसा के बीच मौजपुर चौक पर महिलाओं ने कई दुकानों में तोड़फोड़ की। इसी के साथ भीड़ ने मौजपुर ने ही एक घड़ी, एक एसी और जूते की दुकान में आग लगा दी। वहीं, प्रदर्शनकारियों ने करावल नगर रोड पर आग लगा दी है और किसी को आगे जान नहीं दे रहे हैं। पुलिस ने जानकारी दी है कि अब तक एक पुलिसकर्मी समेत कुल 7 लोगों की मौत पिछले दो दिन की हिंसा की दौरान हुई है। आज सुबह भी जाफराबाद, मौजपुर, करावलनगर समेत उत्तर पूर्व के ज्यादातर इलाकों में तनाव बरकरार है। कुछ जगहों पर हिंसा की भी खबर है। हालांकि, प्रभावित इलाकों में पुलिस बल तैनात है, लेकिन लोग खौफजदा हैं। इससे पहले सोमवार को हिंसा ने और उग्र रूप ले लिया था। यमुनापार (पूर्वी दिल्ली) के कई इलाकों में दिनभर पत्थरबाजी, आगजनी और गोलीबारी होती रही। इसमें एक पुलिसकर्मी सहित पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि 100 से ज्यादा लोग जख्मी हो गए। इनके अलावा शाहदरा के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) अमित शर्मा सहित 12 पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे