एसएसबी का समाजिक जागरूकता कार्यक्रम प्रशंसनीय –सुधीर त्रिपाठी

एसएसबी का समाजिक जागरूकता कार्यक्रम प्रशंसनीय --सुधीर त्रिपाठी

एसएसबी का समाजिक जागरूकता कार्यक्रम प्रशंसनीय --सुधीर त्रिपाठीएसएसबी का समाजिक जागरूकता कार्यक्रम प्रशंसनीय –सुधीर त्रिपाठी
आई एन न्यूज सोनौली डेस्क:
एसएसबी का सीमावर्ती क्षेत्रो में सुरक्षा के साथ साथ समाजिक संरचना को लेकर चल रहे जन जगरूकता कार्यक्रमो को अनदेखा नहीं किया जा सकता। इनके इस तरह के प्रयास की जितनी भी प्रशंसा की जाय कम होगा।
उक्त बाते आज शनिवार को समाजिक जन कल्याण योजना के तहत दस दिवसीय अगरवत्ती उत्पाद प्रशिक्षण कार्यक्रम के समापन अवसर पर नेपाल सरहद से सटे नगर पंचायत सोनौली के मिनी स्टेडियम के सभा कक्षा मे बतौर मुख्य अतिधि सुधीर त्रिपाठी अध्यक्ष प्रतिनिधि सोनौली ने कहीं।
श्री त्रिपाठी ने कहां कि अगरबत्ती उत्पाद प्रशिक्षण लेने वाली सभी महिलाओ को पाचास हजार रुपये का सहयोग देने की घोषणा करता हूँ । जिससे यह महिलाए स्वलंबी बन सके।
इस मौके पर एसएसबी 66 वाहिनी के कमाडेंट अजित सिहं राठौर ने कहा कि एसएसबी सुरक्षा के साथ सेवा, बन्धुत्व के भाव को भी निभा रहा है। सीमावर्ती क्षेत्र के घरेलू महिलाओ को विभिन्न तरह के रोजगार का प्रशिक्षण देकर महिला सशक्तिकरण के इस अलख को आगे बढाना है।
इसके उपरान्त सभी प्रशिक्षित महिलाओ को कमाडेंट और श्री त्रिपाठी द्वारा अगरबत्ती बनाने की समाग्री की पैकेट भेट किया गया। जब कि इसके पूर्व कार्यक्रम की शुरुवात दीप प्रज्वलित कर किया गया।
इस मौके पर चेयरमैन सोनौली श्रीमती कामना त्रिपाठी, डिपूटी कमाडेंट जीत लाल, आरoसीoएसo बृजवाल, निर्देशक, ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान,संतोष चौधरी प्रशिक्षक, सभासद बेचन प्रसाद, अमीर आलम, अफरोज खान, आशुतोष त्रिपाठी सहित बड़ी संख्या में महिलाए उपस्थित रही।
प्रशिक्षण लेने वाली बालिका अंकिता श्रीवास्तव व पुष्पा गौड़ ने उपस्थित अतिथियो के प्रति आभार प्रकट किया।
बता दे कि एसएसबी द्वारा सीमा से सटे गाव के तीस महिलाओ को रोजगार परक बनाने के लिए एक कैम्प लगाकर अगरबत्ती उत्पाद के लिए उन्हे दस दिनो का प्रशिक्षण दिया और उनके द्वारा बनाये गये अगरबत्ती को अतिथियो को भेट भी किया।
महाराजगंज उत्तर  प्रदेश

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे