सोनौली बार्डर: लॉक डाउन के बीच घरो में दुबके लोग, सीमा पर हुई समन्वय बैठक, ट्रकों का आवागमन शुरु

सोनौली बार्डर: लॉक डाउन के बीच घरो में दुबके लोग, सीमा पर हुई समन्वय बैठक, ट्रकों का आवागमन शुरु

सोनौली बार्डर: लॉक डाउन के बीच घरो में दुबके लोग, सीमा पर हुई समन्वय बैठक, ट्रकों का आवागमन शुरुसोनौली बार्डर: लॉक डाउन के बीच घरो में दुबके लोग, सीमा पर हुई समन्वय बैठक, ट्रकों का आवागमन शुरु
आई एन न्यूज सोनौली डेस्क: कोरोना वायरस को लेकर
लॉक डाउन के बाद आज सुबह से नेपाल जाने वाले सामानों से लदी मालवाहक ट्रकों को प्रशासन ने रोक दिया। किंतु भारत नेपाल के अधिकारियों के आपसी समन्वय बैठक के बाद पुनः मालवाहक ट्रकों का नेपाल प्रवेश प्रारंभ हो गया।
आज बुधवार को एकाएक भारतीय प्रशासन ने नेपाल जाने वाले मालवाहक ट्रकों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया जिसके कारण सीमा पर बड़ी संख्या में खाद्यान्न, फल सब्जी और गैस , डीजल, प्रट्रोल की वाहन खड़े हो गए। किन्तु दोपहर बाद सरहद पर पहुचे एसडीएम नौतनवा जसबीर सिंह और सीओ राजू कुमार साव ने नेपाल प्रशासन से बातचीत कर सीमा पर फसे आवाश्यक वाहनों को नेपाल भेजने की सहमति बनायी।
भारत नेपाल सरहद के दोनों देशों की तरफ सन्नाटा पसरा हुआ है। यात्रियों का आवागमन ठप है। सीमा पर पहुचे लोगो को वापस भेज दिया गया। सोनौली बॉर्डर जो हर दिन नेपाली ग्राहकों से गुलजार रहता है। वही लॉक डाउन के बाद सभी दुकाने बन्द है।सड़को पर संन्नाटा पसरा हुआ है लोग घरो में दुबके हुए है।
बुधवार की दोपहर एसएसबी सहायक सेनानायक संजय प्रसाद, क्षेत्राधिकारी नौतनवा राजू कुमार साव, नेपाल से कमल भट्टराई कस्टम चीफ भैरहवां, बेलहिया इंस्पेक्टर ईश्वरीय अधिकारी आदि मौजूद रहे।

एसडीएम ने बताया कि  भारतीय सीमा में सभी दुकान बंद है। लोग सहयोग कर रहे है। सीमा पर आवागमन कुछ देर के लिए रोका गया था। नेपाल के बेलहिया में कुछ भारतीय नागरिक फसे है। उच्चाधिकारियों से बातचीत के बाद कोई निर्णय लिया जाएगा।

महाराजगंज उत्तर प्रदेश

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे