आवश्यक वस्तुओं की कालाबाजारी हुई तो होगी कार्यवाई-डीएम

आवश्यक वस्तुओं की कालाबाजारी हुई तो होगी कार्यवाई-डीएम

आवश्यक वस्तुओं की कालाबाजारी हुई तो होगी कार्यवाई-डीएमआवश्यक वस्तुओं की कालाबाजारी हुई तो होगी कार्यवाई-डीएम
लाकडाउन के दौरान डीएम ने लिया जिले का जायजा।
आई एन न्यूज महराजगंज डेस्क:
जिलाधिकारी डाक्टर उज्ज्वल कुमार ने जनपद के व्यवसायिक प्रतिष्ठानों से अपील किया है कि कोई भी व्यवसायी आवश्यक वस्तुओं की कालाबाजारी व जमाखोरी न करें, वरना कार्यवाई तय है। इसी क्रम में डीएम ने जिले का भ्रमण कर लाकडाउन स्थिति का जायजा लिया तथा लोगों को अपने घरों में रहने का निर्देश दिया।
डीएम ने सदर, निचलौल, सिसवा, घुघली, परतावल, श्यामदेउरवा, कतरारी सहित अन्य स्थानों का दौरा कर कहा कि कोई भी व्यवसायी कोई भी सामान निर्धारित मूल्य से अधिक दर से बिक्री न करें, वरना कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान कोई जमाखोरी भी करने की कोशिश न करें।
उन्होंने कहा कि कोरोना महामारीे के खतरे से देश को बचाने के लिए प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री ने लाकडाउन की घोषणा की है, ऐसे में इसका पालन करना बेहद जरूरी है। सभी लोग अपने घरों में रहें, अनावश्यक बाहर कत्तई न निकलें।
बचाव ही कोरोना का उपचार है। हर व्यक्ति एक दूसरे से दूरी बनाए रखें, यह रोग फैलने वाला विषाणु है। जो एक दूसरे से तेजी से फैलता है। ऐसे में इसकी श्रृंखला को तोड़ना है। जब श्रृंखला छूटेगी तभी सफलता मिलेगी।
कोई व्यक्ति बाहर से आता है तो पहले वह जांच कराकर ही अपने घर जाए। घर जाकर वह कम से कम 14 दिनों तक क्वेरेंटाइन में रहें। परिवार के लोग भी उस व्यक्ति से दूरी बना कर रहें।
भ्रमण के दौरान जिलाधिकारी डाक्टर उज्ज्वल कुमार के साथ पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवान ने भी लोगों से लाकडाउन का पालन करने का निर्देश दिया।
—–
किराना सामग्री को होम डिलेवरी, ई-रिक्शा से बेची जाए सब्जी

महराजगंज। जिलाधिकारी डाक्टर उज्ज्वल कुमार ने बुधवार को कैंप कार्यालय में व्यापारी संगठनों के पदाधिकारियों के साथ समन्वय बैठक की। बैठक में कहा कि स्वास्थ्य, खाद्य एवं रसद, फल, सब्जी, दूध, डेयरी, पेयजल, पेट्रोलियम पदार्थों, एलपीजी सहित आमजन की सुविधा सामग्री की आपूर्ति निर्वाध रूप से जारी रखने को कहा है। माल लाने ले जाने में किसी प्रकार की परेशानी आती हो तो प्रशासन से अवगत कराएं, समाधान होगा।
उन्होंने कहा कि व्यापारी शासन प्रशासन के अंग हैं,खाद्यान्न रसद में आने वाली सामग्री की होम डिलेवरी कराई जाय तथा साग सब्जी, पेयजल ई- रिक्शा व डेली के माध्यम से हर मोहल्ले में बिक्री कराई जाए। इन सामानों की किसी भी दशा में कालाबाजारी नहीं होनी चाहिए।
बैठक में जिला आपूर्ति अधिकारी गौरी शंकर शुक्ल, मंडी सचिव बलराम सिंह, राइस मिलर, पेट्रोल पंप मालिक, गैस एजेंसियों के मालिक, किराना व मेडिकल व्यवसाई मौजूद रहे।
——
जिला कंट्रोल रूम स्थापित

जिलाधिकारी डाक्टर उज्ज्वल कुमार ने कोविड-19 के मद्देनजर जिला कंट्रोल रूम स्थापित किया है। जिसका नंबर 05523-222162 तथा मोबाइल नंबर 9005874545 है। जिसके लिए बतौर पर्यवेक्षण अधिकारी अपर उप जिलाधिकारी अविनाश कुमार को नियुक्त किया है। इस कंट्रोल रूम के नंबर पर कोविद -19 से जुड़ी शिकायत या सूचना दी जा सकती है।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे