गोरखपुर:लॉकडाउन के समय खरीदारी के लिए छूट की सीमा समाप्त

गोरखपुर:लॉकडाउन के समय खरीदारी के लिए छूट की सीमा समाप्त

गोरखपुर:लॉकडाउन के समय खरीदारी के लिए छूट की सीमा समाप्त
आई एन न्यूज गोरखपुर डेस्क:
लॉकडाउन के समय सुबह 5.30 बजे से 9.30 बजे तक मिलने वाली छूट को जिला प्रशासन ने समाप्त कर दिया है। सब्जी, फल, किराना, दवा आदि जरूरी सामान घर-घर पहुंचाने की व्यवस्था की जाएगी। इसके लिए जिले में ठेले वालों, किराना तथा दुकानदारों के मोबाइल नंबर आदि का डाटाबेस तैयार किया जाएगा। ठेले व ई रिक्शा के जरिए ही हर व्यक्ति के दरवाजे पर सामान मुहैया कराया जाएगा। जनपद में फिलहाल मोटर चालित 133 गाडिय़ां एवं 88 ठेलों को इस कार्य के लिए चिन्हित किया गया है।
कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के संबंध में बुधवार को जिलाधिकारी के. विजयेंद्र पाण्डियन की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया। जिलाधिकारी ने कहा कि लोग अपने घरों में ही रहें, आवश्यक सामानों की आपूर्ति में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने एडीएम वित्त एवं राजस्व, एसडीएम, तहसीलदार तथा नगर निगम के अधिकारियों को निर्देश दिया कि ठेले, किराना एवं दवा के दुकानदारों का डाटाबेस तैयार कर प्रचार-प्रसार किया जाए, जिससे लोगों को 24 घंटे जरूरी सामान उपलब्ध कराया जा सके। बैठक में एसएसपी डॉ. सुनील गुप्ता, मुख्य विकास अधिकारी हर्षिता माथुर, एडीएम वित्त एवं राजस्व, एडीएम सिटी आदि अधिकारी उपस्थित रहे।
जिलाधिकारी ने कहा कि कोई व्यक्ति या दुकानदार तय रेट से अधिक दर पर सामान नहीं बेच सकेगा। ऐसा करते पकड़े जाने पर दुकान को तत्काल सील कर दिया जाएगा।
लोगों की समस्याओं के निराकरण के लिए ई डिस्ट्रिक्ट ऑफिस में कंट्रोल रूम बनाया जाएगा। यहां सभी विभागों के कर्मचारी बैठेंगे। कंट्रोल रूम में फोन कर कोई भी व्यक्ति आवश्यक सामग्री की आपूर्ति के लिए सूचित कर सकता है।
बैठक करने के बाद जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने महेवा सब्जी मंडी, लालडिग्गी, साहबगंज, घोष कंपनी एवं भलोटिया मार्केट का निरीक्षण किया।

 गोरखपुर उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे