सोनौली बार्डर: नेपाल से आने- जाने का सिलसिला जारी 755 को मिला प्रवेश 

सोनौली बार्डर: नेपाल से आने- जाने का सिलसिला जारी 755 को मिला प्रवेश 

सोनौली बार्डर: नेपाल से आने- जाने का सिलसिला जारी 755 को मिला प्रवेश 

आई एन न्यूज सोनौली डेस्क:
विदेश मंत्रालय की पहल पर लॉकडाउन के दौरान नेपाल में फंसे लोगों को भारत लाया जा रहा है। आज भारत-नेपाल सीमा के सोनौली बॉर्डर के रास्ते भारतीय दूतावास काठमांडू के निर्देश पर सोमवार को लाए जाने वाले बिहार ,उत्तरप्रदेश सहित तमाम प्रदेशो के भारतीय नागरिकों को सोनौली से प्रवेश मिला, इन सभी की इमीग्रेशन कार्यालय पर एंट्री कर स्क्रीनिंग की गई।

नेपाल से आने वाले सभी भारतीय नागरिकों का इमीग्रशन कार्यलय पर मेडिकल जांच व इमीग्रेशन कार्यालय में सेल्फ डिक्लियरेशन फार्म भरवाकर सभी नागरिकों का डाटा लिया जा रहा है। उनके आधार कार्ड, पैन कार्ड या किसी भी परिचय पत्र की फोटोकॉपी जमा कराई जा रही है।
यदि परिचयपत्र नहीं है तो अपना या किसी रिश्तेदार या मित्र का मोबाइल नंबर भरवाया जा रहा है। इमीग्रेशन कार्यालय पर लोगों को भोजन कराने के बाद सभी को रोडवेज की बसों से सोनौली से गंतब्य पहुचाया जा रहा है, सभी नागरिकों को सोनौली हेल्थ डेस्क पर तैनात कर्मचारी स्वास्थ्य प्रमाण पत्र दे रहे हैं।
उसके आधार पर सभी लोग घर जाकर क्वारंटीन भी होंगे।
सीओ नौतनवा राजू कुमार साव ने बताया आज सोमवार को अभी तक 755 भारतीय नागरिकों की एंट्री हुई है एवं भारत से करीब 710 नेपाली नागरिक नेपाल रवाना हुए है।
महाराजगंज उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे