लक्ष्मीपुर: खाद गढ्ढे की जमीन पर दबंग जमा रहे कब्जा, अधिकारियों ने साधी चुप्पी

लक्ष्मीपुर: खाद गढ्ढे की जमीन पर दबंग जमा रहे कब्जा, अधिकारियों ने साधी चुप्पी

लक्ष्मीपुर: खाद गढ्ढे की जमीन पर दबंग जमा रहे कब्जा, अधिकारियों ने साधी चुप्पी

आई एन न्यूज नौतनवा डेस्क:
नौतनवां तहसील के विकास खंड लक्ष्मीपुर अन्तर्गत ग्राम पंचायत कोट कम्हरिया में ग्राम सभा की जमीनें कब्जा करना आम बात हो गई है। ग्राम सभा की जमीन व खाद गढ्ढे की जमीन पर अवैध कब्जाधारियों के मंसूबे इतने बुलंद हैं कि अधिकारियों द्वारा की गई कार्रवाई भी उन पर लगाम लगाने में नाकाम हैं।

बात करतें हैं नौतनवां तहसील के लक्ष्मीपुर ब्लाक के ग्राम सभा कोट कम्हरिया के आराजी नंबर 663 की। जो सरकारी अभिलेख में खाद गढ्ढा दर्ज है। जिस पर उसी गांव के पूर्व प्रधान द्वारा अपने प्रधानी कार्यकाल के दौरान अवैध रूप से पीलर खड़ा कर कब्जा कर लिया गया।
ग्रामीणों के प्रबल विरोध के बाद अधिकारियों ने कई बार कोरम पूरा करने के क्रम में 3/5 व 67/1 समेत तमाम गंभीर मामलों में मुकदमा तो दर्ज करा दिया। लेकिन अफसोस का विषय यह है कि इतनी कार्रवाई के बावजूद अतिक्रमणकारी उक्त खाद गढ्ढे की भूमि पर आए दिन निर्माण करता जा रहा है। और अधिकारियों द्वारा केवल फाइलों में मुकदमा दर्ज करा चुप्पी साध ली जा रही है।
जो बड़ा सवाल खड़ा कर रहा है। वहीं ग्राम सभा पूर्व प्रधान व वर्तमान प्रधान प्रतिनिधि त्रिलोकी जायसवाल ने उप जिलाधिकारी नौतनवां, जिलाधिकारी महराजगंज, पुलिस अधीक्षक महराजगंज व मंडलायुक्त गोरखपुर को शिकायत पत्र देकर कार्रवाई की मांग किया है।

 महराजगंज उ०प्र०

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे