नेपाल भैरहवां: मधेशी युवाओं ने निकाला जुलूस, प्रदर्शन, सरकार विरोधी लगाए नारे

नेपाल भैरहवां: मधेशी युवाओं ने निकाला जुलूस, प्रदर्शन, सरकार विरोधी लगाए नारे

नेपाल भैरहवां: मधेशी युवाओं ने निकाला जुलूस, प्रदर्शन, सरकार विरोधी लगाए नारे।

आई एन न्यूज सोनौली डेस्क:
भारतीय सीमा के सोनौली बार्डर से सटे पड़ोसी राष्ट्र नेपाल के रूपन्देही जिले के मधेसी युवाओं ने नागरिकता अधिनियम संशोधन विधेयक के प्रावधानों पर असंतोष व्यक्त करते हुए आज सड़कों पर उतर आए हैं। मधेसी युवा मंच, रुपेंदेही द्वारा आयोजित, विरोध कार्यक्रम में मधेसी युवाओं ने सात साल बाद ही भारत और तीसरे देश से शादी करने वाली बहू को नागरिकता नहीं देने की मांग को लेकर विभिन्न नारों से लिखें हाथों में तख्तियों के साथ जबरदस्त प्रदर्शन किया।

युवाओं ने मौजूदा सरकार पर कोरोना रोकथाम, बेरोजगारी बढ़ाने और भाषा का राजनीतिकरण करने में अनियमितता का आरोप लगाते हुए नारे लगाए।
समाजवादी युवा के केंद्रीय सदस्य और रोहिणी गाँव के अध्यक्ष, सनोज कुमार यादव ने कहां कि यह सरकार सामाजिक-सांस्कृतिक मानदंडों के अनुसार विवाह द्वारा लाई गई महिलाओं के साथ अन्याय करने, मधेसी समुदाय का अपमान करने और उन्हें राज्य निकायों तक पहुँच से वंचित करने के लिए कार्यक्रम में एक संशोधन विधेयक लाया है। उन्होंने वर्तमान सरकार पर मधेसी, दलित, मुस्लिम, जनजति और थारू समुदायों के कल्याण के लिए कोई पहल नहीं करने का भी आरोप लगाया।

सभापति यादव ने सरकार पर आरोप लगाया है कि वह हर क्षेत्र में सत्ता का राजनीतिकरण कर रही है। और मद्धेशिया को उनके अधिकार से वंचित करने के लिए षड्यंत्र रच रही है जिस का पुरजोर विरोध किया जाएगा।

विरोध प्रदर्शन कार्यक्रम में मुख्य रूप से विधा यादव, देवेन्द्र पाण्डे, प्रसान्त गुप्ता , अस्लम खान, धनेश्वरी चौधरी आदि लोगों ने अपने विचार व्यक्त किया।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे