नेपाल: नागरिकता संशोधन विधेयक का जमकर विरोध, प्रदर्शन, सभा

नेपाल: नागरिकता संशोधन विधेयक का जमकर विरोध, प्रदर्शन, सभा

नेपाल: नागरिकता संशोधन विधेयक का जमकर विरोध, प्रदर्शन, सभा

आई एन न्यूज रूपन्देही नेपाल :
नेपाल के रूपन्देही जिले के सिद्धार्थ नगर पालिका में जनता समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष अजय वर्मा के नेतृत्व में एक रैली निकाली गई। जिसमें नेकपा सचिवालय द्वारा प्रस्तावित नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ भैरहवां में जमकर विरोध प्रदर्शन हुआ । रैली में नेपाल के प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली मुर्दाबाद के नारे लगाए गए। रैली नगर के विभिन्न मार्गों से होते हुए मिलन चौक पहुँच कर एक विशाल जन सभा मे परिवर्तित हो गयी।

सभा को क्षेत्र नम्बर तीन के विधायक संतोष पांडेय ने संबोधित करते हुए कहा कि यहाँ के लोगों ने सरकार को कुर्सी पर बैठाया, और आज सरकार नागरिकता संशोधन विधेयक द्वारा इन्हें नागरिकता से वंचित किया जा रहा है। उन्होंने आगे कहा कि भारत से आज से नही आदि से रोटी बेटी का सम्बंध रहा है। नेपाल के लड़कियों की शादी भारत और भारत के लड़कियों की शादी नेपाल में होती आ रही है। लेकिन सरकार के इस फैसले से की नेपाल में शादी कर के आने वाली लड़कियों को शादी के सात साल बाद ही उन्हें नेपाली नागरिकता मिलेगी यह एक निंदनीय फैसला है। हम इसका विरोध करते हैं।

पार्टी द्वारा नागरिकता विधेयक में संशोधन की मांग को लेकर लोग सड़कों पर उतर गए। पार्टी ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर नागरिकता विधेयक में शीघ्र संशोधन नही हुआ तो पार्टी इससे बड़ा आंदोलन कर सड़क पर उतरने का कार्य करेगी।

इस रैली में विधायक कल्पना पांडेय,महेंद्र यादव, प्रशांत गुप्ता(महेंद्र), विद्या यादव, वी.एन. गुप्ता, मोहम्मद इस्लाम, रामु यादव, नीलम यादव, देवेंद्र पांडेय(सागर), राजेन्द्र गुप्ता, ओम प्रकाश यादव, अर्जुन प्रसाद जायसवाल, उज्जवल पोखरेल, धनेश्वरी चौधरी, रुपा मल्ल, रीता यादव के साथ वरिष्ठ नेतागण उपस्थित रहे । सि न पा के वार्ड नं. 4 के अध्यक्ष युवा नेता मुक्तिनाथ यादव(भोला) ने मंचासीन लोगो का स्वागत किया तथा कार्यक्रम का संचालन मोहम्मद इस्लाम ने किया।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे