दस्तक में दायित्व निभाएँ, आरोग्य सेतु एप डाउनलोड कराएं-डीपीओ

दस्तक में दायित्व निभाएँ, आरोग्य सेतु एप डाउनलोड कराएं-डीपीओ

दस्तक में दायित्व निभाएँ, आरोग्य सेतु एप डाउनलोड कराएं-डीपीओ

निगरानी समिति की जिम्मेदारियों का भी करें ठीक से निर्वहन, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के साथ डीपीओ ने की बैठक

आईएन न्यूज महराजगंज डेस्क:
सभी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता विशेष संचारी रोग नियंत्रण व दस्तक अभियान में पूरी निष्ठा से दायित्व निभाएँ तथा अधिक से अधिक लोगों से आरोग्य सेतु एप डाउनलोड कराएं। कोरोना से बचाव के बारे में भी लोगों को जागरूक करें। गांव में आने वाले प्रवासी, गर्भवती व बच्चों को पोषाहार उपलब्ध कराएं।
उक्त बातें जिला कार्यक्रम अधिकारी( डीपीओ) शैलेन्द्र कुमार राय ने घुघली ब्लाक की आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए कही।
उन्होंने कहा कि आगामी पहली जुलाई से संचारी रोग नियंत्रण एवं दस्तक अभियान चलेगा। इस अभियान में सभी कार्यकर्ता अपने दायित्वों का सही ढंग से निर्वहन करें।
बरसात का मौसम आ गया है। लोगों को बताएं कि जेई/ एईएस के बारे में सभी सचेत रहे। सभी लोग अपने घरों एवं आसपास साफ सफाई रखें। कहीं भी जल भराव न होने दें। सभी लोग शौचालय का प्रयोग करें।
इसी के साथ वैश्विक महामारी कोरोना से बचाव के लिए भी लोगों को जागरूक करें। सभी लोगों को मास्क लगाने के साथ साथ दो गज की दूरी बनाए रखने के लिए प्रेरित करें।
लोगों को बताएं कि खास कर 60 वर्ष आयु वर्ग के लोग, बच्चे व गर्भवती महिलाएँ घरों से बाहर न निकले।बहुत आवश्यक होने पर ही घर से निकलें। जब बाहर निकले मास्क जरूर लगाएँ।
सभी आंगनबाङी कार्यकर्ता अपने अपने क्षेत्र में अधिक से अधिक लोगों से आरोग्य सेतु एप को डाउनलोड कराएं। इस पर विशेष फोकस होना चाहिए। जिनके पास स्मार्ट फोन हो उनसे हर हाल में एप डाउनलोड कराएं।इस एप के माध्यम से लोगों को कोरोना संक्रमण के बारें में जानकारी मिलती रहेगी।
निगरानी समिति में मिली जिम्मेदारियों का भी सही ढंग से निर्वहन करें, प्रवासियों की लाइन लिस्टिंग के साथ उनकी सूचना भी समिति को शेयर करें।
कार्यकर्ता जब भी काम पर निकलें, मास्क और ग्लब्स लगाकर निकलें। जहां जाएँ वहां दो गज की दूरी बनाकर रहें। सभी को हाथ धोने का तरीका भी बताएं।
जो भी प्रवासी गर्भवती व बच्चे गांव में आए इसकी सूचना विभाग को लेकर उसे पोषाहार उपलब्ध कराएं।
बैठक में उपस्थित में अंजलि मिश्रा, मीरा श्रीवास्तव, इंद्रावती सिंह,मंजू पांडेय,कौशिल्या जायसवाल,रीना देवी, रीना भास्कर, रीता देवी, सरस्वती देवी,सुशीला शर्मा, कुंती देवी, विमला देवी, किरन देवी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता प्रमुख रूप से मौजूद रहीं।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे