नेपाल: भारतीय टीवी चैनलों के प्रसारण पर रोक,मधेशी नेताओं ने जताया विरोध

नेपाल: भारतीय टीवी चैनलों के प्रसारण पर रोक,मधेशी नेताओं ने जताया विरोध

नेपाल: भारतीय टीवी चैनलों के प्रसारण पर रोक,मधेशी नेताओं ने जताया विरोध

आई एन न्युज सोनोैली डेस्क:
पड़ोसी राष्ट्र नेपाल में भारतीय टेलीविजन चैनलों के प्रसारण पर रोक पर मधेश के नेपाली सांसद और विधायको ने कड़ा विरोध प्रकट किया और कहां है कि इस कार्य से भारत और नेपाल के संबंधों में और तल्ख़ियां बढ़ेंगे।

गुरुवार को निजी भारतीय समाचार टेलीविजन चैनलों के प्रसारण पर नेपाल मे रोक लगा दी गई है। रोक के आदेश पर मल्टी सिस्टम ऑपरेटर्स (एमएसओ) ने नेपाल में भारतीय समाचार चैनल दूरदर्शन को छोड़कर अन्य चैनलों का प्रसारण बंद कर दिया है।

मेगा मैक्स टीवी के उपाध्यक्ष ध्रुव शर्मा ने बताया कि गुरुवार शाम से दूरदर्शन को छोड़कर सभी भारतीय समाचार चैनलों का प्रसारण बंद कर दिया गया है। एक भारतीय चैनल द्वारा नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली और चीनी राजदूत होउ यानची के संबंध में प्रसारित खबर के बाद यह निर्णय लिया गया है।

भारतीय टीवी चैनलों के प्रसारण पर रोक संबंधी आदेश को लेकर नेपाल के मधेशी क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों ने असंतोष जताया है। नेपाल के भैरहवा क्षेत्र से विधायक संतोष पांडेय ने कहा कि चैनल वितरकों ने नेपाल सरकार के पक्ष में खुद से ऐसा निर्णय लिया है।लेकिन चैनल वितरकों के इस कदम के बाद दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ेगा। किसी भी संस्था को ऐसा कदम नहीं उठाना चाहिए, जिससे दोनों देशों के संबंधों पर असर पड़े।

नेपाल के मधेशी नेता व सांसद प्रमोद यादव, विधायक अष्टभुजा पाठक व पूर्व मंत्री गुलजारी यादव ने भी भारतीय निजी समाचार चैनलों के प्रसारण पर रोक संबंधी आदेश को तनाव बढ़ाने वाला कदम बताया है। सभी जनप्रतिनिधियों ने एक स्वर में इस आदेश को वापस लेने के लिए नेपाल सरकार से मांग की है। और कहां है कि भारत और नेपाल के बीच रोटी बेटी के संबंधों के बीच तल्ख़ियां बढ़ेंगी।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे