सोनौली बॉर्डर से आवागमन को लेकर व्यापारियों ने की बैठक, बनी रणनीति

सोनौली बॉर्डर से आवागमन को लेकर व्यापारियों ने की बैठक, बनी रणनीति

सोनौली बॉर्डर से आवागमन को लेकर व्यापारियों ने की बैठक, बनी रणनीति

सोनौली बॉर्डर से आवागमन को लेकर व्यापारियों ने की बैठक, बनी रणनीति21 जुलाई को नहीं खुला सोनौली बॉर्डर तो 22 जुलाई से व्यापारी सड़क पर करेंगे मार्च, शांति प्रिय ढंग से पूरी दुनिया तक पहुंचाएंगे संदेश———– सुधीर त्रिपाठी

आई एन न्यूज़ सोनौली डेस्क:

भारत नेपाल सीमा पर स्थित अंतर्राष्ट्रीय महत्व का कस्बा सोनौली कस्बे में करीब 90 दिनों से पूरी तरह से सन्नाटा छाया हुआ है। सोनौली का एक एक व्यापारी आम नागरिक खासा परेशान है। गुरुवार को सोनौली के व्यापारियों ने कस्बे के एक व्यापारी की दुकान पर उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल के अध्यक्ष सोनौली बबलू सिंह की अध्यक्षता में एक बैठक हुआ। जिसमें सुधीर त्रिपाठी अध्यक्ष नगर पंचायत सोनौली स्वयं मौजूद रहे।
बैठक में बड़ी संख्या में उपस्थित सोनौली के व्यापारियों ने अपनी पीड़ा व्यक्त की, और कहा कि हम नेपाल का पूरी तरह से सहयोग कर रहे हैं। नेपाली नागरिक भारतीय सीमा के नौतनवा कस्बे तक जा रहे हैं। अपने आवश्यक कार्यों को निपटा रहे हैं । लेकिन भारतीय नागरिक या व्यापारी नेपाली सीमा में कदम तक नहीं रख पा रहे हैं। व्यापार पूर्ण से ठप है और 100 दिनों से दुकानें बंद हैं। हर तबका परेशान हैं।
व्यापारियों की पीड़ा सुनने के बाद श्री त्रिपाठी ने उन्हें आश्वस्त किया कि नेपाली सात गते भारतीय तारीख 21जुलाई को भारत नेपाल की सीमा पूरी तरह से खुलने की संभावना है। ऐसा नेपाल के राजनेताओं का कहना है। और अगर 21 को नहीं खुला तो 22जुलाई को हम सभी व्यापारी को लेकर सड़क पर मार्च करते हुए शासन प्रशासन तक अपनी पीड़ा शांतिपूर्ण ढंग से पहुंचाने का कार्य शुरू करेंगे।
श्री त्रिपाठी ने यह भी कहा कि हमारे व्यापारी कोरोना से तो नहीं मरेंगे लेकिन भूख से अवश्य मर जाएंगे। जब हमें मरना ही है तो क्यों ना अपनी आवाज शासन प्रशासन तक पहुंचाएं।
व्यापारियों ने एक स्वर से श्री त्रिपाठी के बातों का तालियों के साथ समर्थन किया, और सभी ने शांतिपुरी ढंग से अपने संदेश को देश दुनिया तक पहुंचाने का संकल्प लिया।
बैठक में मुख्य रूप से सुरेश मणि त्रिपाठी, सुभाष जायसवाल, रुपेश अग्रवाल, प्रताप मद्धेशिया, सरदार विक्की सिंह, रामानंद रौनियार, राजेंद्र मद्धेशिया सहित कई दर्जन व्यापारी मौजूद रहे सभी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मास्क लगाकर बैठक में शरीक हुए।

 महाराजगंज उत्तर प्रदेश

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे