गोरखपुर-एडीजी एटीएस डीके ठाकुर पहुंचे कोतवाली, किया निरीक्षण

गोरखपुर-एडीजी एटीएस डीके ठाकुर पहुंचे कोतवाली, किया निरीक्षण

गोरखपुर-एडीजी एटीएस डीके ठाकुर पहुंचे कोतवाली, किया निरीक्षण

आई एन न्यूज गोरखपुर डेस्क:
शासन के निर्देश पर पूरे प्रदेश में शनिवार और रविवार को संपूर्ण लॉकडाउन के निर्देशानुसार गोरखपुर जिले में भी इसका खासा असर देखने को मिला। जिले के नोडल पुलिस अधिकारी एडीजी एटीएस डीके ठाकुर ने दो दिवसीय दौरे के आज पहले दिन कोतवाली सर्किल के विभिन्न क्षेत्रों का संबंधित अधिकारियों के साथ औचक निरीक्षण किया। एडीजी एटीएस ने कोतवाली सर्किल के हॉटस्पॉट क्षेत्रों का भी औचक निरीक्षण कर मौजूद संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए ।वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में शहर के विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण एडीजी एटीएस डीके ठाकुर ने किया।
दो दिवसीय दौरे के दौरान एडीजी पुलिस लाइन थाने व जेल आदि जगहों का औचक निरीक्षण कर सकते हैं। जिसकी रिपोर्ट डीजीपी को प्रेषित करेंगे।
शासन के निर्देशों के अनुसार उनकी समीक्षा में मुख्य मुद्दा जिले के टॉप टेन के अपराधियों
की धरपकड़ की होगी। कितने पकड़े गए और कितने बाकी हैं जो फरार चल रहे हैं।
उनकी गिरफ्तारी तथा संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई के लिए क्या किया जा रहा है।
इन सब मुद्दाे पर वह संबंधित अधिकारियों, थानाध्यक्षों से फीडबैक लेंगे वही थानेदारों की तैनाती में शासन के निर्देश और सामाजिक समीकरण का पालन हो रहा है या नहीं इसको भी जानेंगे ।
थाने पर तैनात इंस्पेक्टर, दरोगा की छवि कैसी है इसकी भी समीक्षा होगी ।
पोस्को एक्ट में दर्ज हुए मामले की विवेचना की स्थिति क्या है।कोविड-19 की रोकथाम के लिए शासन के निर्देश का पालन हो रहा है या नहीं सहित अन्य बिंदुओं पर वह पड़ताल करेंगे।

मीडिया कर्मियों से बात करते हुए पुलिस अधीक्षक नगर डॉक्टर कौस्तुभ ने बताया कि एडीजी एटीएस द्वारा कोतवाली थाने का भ्रमण किया गया है। भ्रमण के दौरान कोविड-19 की तैयारियों की जानकारी प्राप्त की गई है।वहीं उन्होंने संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देशित किया है कि प्रभावी तरीके से कोविड-19 की रोकथाम की जाए। शासन के निर्देश पर जिले के टॉप टेन अधिकारियों की समीक्षा कर उन पर की जा रही कार्रवाई के संबंध में जानकारी प्राप्त की है। वहीं शहर में तेजी से बढ़ रहे हॉटस्पॉट क्षेत्रो पर प्रभावी तरीके से कार्रवाई करते हुए जगह-जगह बैरिकेडिंग के साथ ही सैनिटाइजिंग का छिड़काव कराया जा रहा है।
लोगों से बार-बार अपील भी की जा रही है कि पुलिस प्रशासन का सहयोग कर इस वैश्विक महामारी से बचने के लिए संपूर्ण सुरक्षा उपकरणों का इस्तेमाल करें।

गोरखपुर उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे